सीएम जयराम सिंह का चंबा दौरा, दी करोड़ों की सौगातें

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज चंबा जिला में अपने दौरे के दूसरे दिन भी शिलान्यास व उद्घाटन किए.

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 6, 2019, 12:07 AM IST
सीएम जयराम सिंह का चंबा दौरा, दी करोड़ों की सौगातें
सीएम जयराम सिंह का चंबा दौरा, दी करोड़ों की सौगातें
HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 6, 2019, 12:07 AM IST
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज चंबा  में अपने दौरे के दूसरे दिन भी शिलान्यास व उद्घाटन किए. मुख्यमंत्री चंबा में मिंजर मेले के समापन समारोह के अवसर पर शिरकत करने पहुंचे थे. इस दौरान सीएम ने चंबा जिले को करोड़ों रुपए की सौगातें दी. उन्होंने आज चंबा विधानसभा क्षेत्र को चुराह विधानसभा क्षेत्र से जोड़ने वाले बालू में रावी नदी पर 11 करोड़ की लागत से बने पुल का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने साहू में 4 करोड़ 30 लाख की लागत से बने नए सीएससी भवन का भी उद्घाटन किया. उन्होंने साहू चम्बा मार्ग पर 6.30 करोड़ की लागत से साल नदी पर बनने वाले 55 मीटर पुल का भी शिलान्यास किया. दोपहर को मुख्यमंत्री को हेलीकॉप्टर से चंबा से शिमला वापस जाना था, लेकिन उन्हें किसी कार्य के लिए अचानक चंबा से दिल्ली जाना पड़ा.

चंबा में बढ़ रही पार्किंग की समस्या दूर की जाएगी

jayram thakur
सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार यहां के विकास के लिए हर संभव मदद कर रही है.


मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्हें इस बात की बहुत खुशी है कि चंबा जिला विकास की दृष्टि से तेज गति से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने विशेष तौर पर इस जिले के लिए एक अलग से सम्मान दिया है और हिमाचल के 12 जिलों में इसे एस्पिरेशनल जिला घोषित किया है. उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकताएं इस जिले के लिए और भी बढ़ गई हैं. प्रदेश सरकार यहां के विकास के लिए हर संभव मदद कर रही है. उन्होंने कहा कि चंबा के विकास को और भी तेज गति से बढ़ाने के लिए सरकार आने वाले समय में और भी प्रयास करेगी. सीएम ने कहा कि चंबा में बढ़ रही पार्किंग की समस्या को हल करने के लिए जल्द काम शुरू किया जाएगा.

बता दें कि पिछले साल सीएम जब चंबा के दौरे पर आए थे तब उन्होंने मेडिकल कॉलेज के लिए सिटी स्कैन मशीन का आश्वाशन दिया था. इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि इसके लिए टेंडर प्रक्रिया जल्द से शुरू कर दी जाएगी. जल्दी ही चंबा मेडिकल कॉलेज के लिए सिटी स्कैन मशीन उपलब्ध करवा दी जाएगी.

ये भी पढ़ें - धारा 370: ‘घर नहीं जा पाएंगे, ईद से समय में फैसला सही नहीं’

ये भी पढ़ें - हिमाचल में झमाझम बारिश, 5 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट
First published: August 5, 2019, 11:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...