Himachal: चंबा में गौहत्या के आरोप में छह गिरफ्तार, डिप्टी स्पीकर बोले-लोग संयम बनाए रखें

चंबा में गौहत्या के 6 आरोपी गिरफ्तार.

चंबा में गौहत्या के 6 आरोपी गिरफ्तार.

Cow Slaughtering in Chamba: तीसा में 42 जवानों की अतिरिक्त तैनाती भी की गई थी. वहीं, पुलिस ने कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से तीन जम्मू के डोडा व तीन स्थानीय निवासी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 8:46 AM IST
  • Share this:
चंबा. हिमाचल प्रदेश के चंबा में गौहत्या का मामला सामने आया है. इलाके में तनाव का माहौल बन गया है. प्रदेश के विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस मामले में अब तक पुलिस 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. दोषी चाहे जिस समुदाय या इलाके का हो, उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. लोगों को संयम बरतने की जरूरत है. बिना वजह इलाके का माहौल खराब नहीं होना चाहिए.

बीते रविवार को चंबा जिले के जम्मू-कश्मीर से सटे इलाके में गौहत्या का मामला सामने आया था. चुराह उपमंडल की सनवाल पंचायत के चचलू गांव से जम्मू-कश्मीर के तीन लोगों ने गाय खरीदी. लोगों ने आरोप लगाया कि जिले की जम्मू-कश्मीर से सटी सीमा पर गाय को काटा गया है. सूचना के बाद तीसा थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की तो आरोपियों से एक पशु की खाल भी बरामद की गई. पुलिस ने पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी, वहीं गौरक्षक गुस्से में आ गए.

मौके पर पुलिस टीमें तैनात

इसके बाद सलूणी के DSP शेर सिंह भी मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत किया. साथ ही तीसा में 42 जवानों की अतिरिक्त तैनाती भी की गई थी. वहीं, पुलिस ने कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से तीन जम्मू के डोडा व तीन स्थानीय निवासी हैं.
लोगों से शांति की अपील

सोमवार को इस मामले में प्रदेश के विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने कहा है कि घटना से जुड़े किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा. चाहे वो किसी भी धर्म, समुदाय या राजनैतिक विचारधारा से संबंध रखते हों. आमजन से अपील है कि इस तरह के मौके पर कुछ असामाजिक तत्व धार्मिक भावनाएं भड़काकर सामुदायिक द्वेष पैदा करके अपने निजी हितों को साधने की कोशिश को कामयाब न होने दें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज