लाइव टीवी

डलहौजी में बोटिंग पॉइंट के बंद होने से पर्यटकों व व्यापारियों में निराशा

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 3, 2019, 10:12 AM IST

डलहौजी पर्यटन स्थल में पर्यटकों के मनोरंजन के लिए तलेरू के पास चमेरा बांध में बने बोटिंग पॉइंट के बंद होने से पर्यटकों को काफी निराशा का सामना करना पड़ रहा है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में ​​चंबा जिले के पर्यटन स्थल डलहौजी में हर साल गर्मी के मौसम में लाखों पर्यटक घूमने के लिए आते हैं. वहीं इस बीच डलहौजी पर्यटन स्थल में पर्यटकों के मनोरंजन के लिए तलेरू के पास चमेरा बांध में बने बोटिंग पॉइंट के बंद होने से पर्यटकों को काफी निराशा का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि यहां हर साल मई के महीने में रोजाना सैकड़ों पर्यटक बोटिंग का आनंद उठाने के लिए पहुंचते थे, लेकिन इस बार बोटिंग पॉइंट बंद होने की वजह से स्थानीय लोगों और पर्यटकों को काफी निराशा हुई है. यहां करीब 40 लोग इस बोटिंग पॉइंट में पास अपना छोटा-मोटा व्यवसाय करते थे, जिसकी वजह से उन लोगों का पूरे साल परिवार का पालन पोषण होता था.



वहीं बोटिंग बंद होने की वजह से पर्यटक यहां नहीं पहुंच रहे हैं, जिसकी वजह से उनका व्यवसाय भी अब पूरी तरह से ठप हो चुका है. कुछ दिनों पहले पर्यटन विभाग द्वारा इस बोटिंग पॉइंट का टेंडर करवाया गया था, लेकिन टेंडर में कुछ कमी की वजह से कुछ लोग अदालत तक चले गए थे. उसकी वजह से यहां पर बोटिंग बंद कर दी गई है. अब लोगों को अदालत के फैसले का इंतजार है. फैसला जल्द हो और यहां एक बार फिर से लोगों की रौनक देखने को मिले.



यहां काम कर रहे व्यापारियों ने बताया कि वह पर्यटन सीजन के दौरान बोटिंग पॉइंट तलेरू के पास छोटा-मोटा रेडियो लगाकर छोटा धंधा करते थे, लेकिन पर्यटन विभाग द्वारा कुछ कारणों से यहां बोटिंग बंद हो चुकी है. उन्होंने बताया कि बोटिंग बंद होने की वजह से उनका सारा कारोबार बंद हो चुका है. उन्हें अपने बच्चों के पालन-पोषण की चिंता सता रही है. साथ ही दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों को वेतन देने के लिए भी उनके पास पैसे नहीं हो पा रहे हैं.

व्यापारियों ने सरकार से आग्रह किया है कि जल्द ही यहां बोटिंग को चालू किया जाए, ताकि उनका धंधा फिर से शुरू हो सके. क्योंकि वैसे भी यहां पर पर्यटन सीजन बहुत कम होता है और अगर फैसला जल्द नहीं हुआ तो इस बार उन्हें खाने के भी लाले पड़ सकते हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:- हिमाचल में बर्फबारी से मई का आगाज, 2 दिन और खराब रहेगा मौसम

ये भी पढ़ें:- मौसम का गजब मिजाज, कहीं भीषण गर्मी तो कहीं हो रही बर्फबारी

क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 3, 2019, 10:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...