लाइव टीवी

चंबा के सलूणी बाजार में लगी आग, तीन घंटे में 13 दुकानें हुई खाक

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 5, 2019, 6:46 PM IST
चंबा के सलूणी बाजार में लगी आग, तीन घंटे में 13 दुकानें हुई खाक
चंबा जिले की डलहौजी विधानसभा के अंतर्गत सलूणी बाजार में आग लगने से 13 दुकानें खाक हो गईं.

चंबा जिले (Chamba) की डलहौजी विधानसभा (Dalhousie Assembly) के अंतर्गत सलूणी बाजार (Saluni Market) में आग (Fire) लगने से 13 दुकानें खाक हो गईं. कई लोग बेघर हो गए तो कई परिवार की रोजी, रोटी छिन गई.

  • Share this:
चंबा. हिमाचल प्रदेश में चंबा जिले (Chamba) की डलहौजी विधानसभा के अंतर्गत सलूणी में बीते सोमवार की रात करीब साढ़े 12 बजे भड़की आग (Fire) ने घंटों तक तांडव मचाया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि एक साथ कतार में बनी करीब 13 दुकानें (Shops burnt) जलकर खाक हो गई. वहीं दुकानों के ऊपर बने लोगों के आशियाने भी जलकर स्वाहा हो गए. आग इतनी भयानक और इतनी तेज गति से फैली कि रात को गहरी निंद्रा में सोये लोग बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचा पाए. इस आगजनी में लाखों का नुकसान हुआ है. आग की इतनी बड़ी घटना सलूणी बाज़ार फॉरेस्ट चैकपोस्ट के साथ घटित हुई है.

12 बजे रात को लगी थी आग

इस घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम तुरंत मौके पर तो पहुंच गई पर फैलती जा रही भयंकर आग को बुझाने अग्निशमन कर्मियों को तीन घंटी तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. रात के 12 बजे की लगी आग करीब तीन बजे तक बुझाई जा सकी. वहां के स्थानीय लोगों ने बताया कि अगर अग्निशमन विभाग के लोग समय पर नहीं पहुंचते हैं तो और भी कई दर्जन दुकानें आग की चपेट में आ सकती थी.

Chamba Fire
आग से कई लोगों के परिवारों की दो वक्त की रोजी रोटी छीन गई और कई लोग बेघर भी हो गए हैं.


प्रशासन ने नुकसान का लिया जायजा, देगी पीड़ितों को सहायता

फॉरेस्ट चेकपोस्ट के पास भड़की मार्केट में लगी आग से कई लोगों के परिवारों की दो वक्त की रोजी रोटी छीन गई और कई लोग बेघर भी हो गए हैं. हालांकि आज सुबह पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी व कर्मचारी इस घटना में हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे थे. प्रशासन फौरी तौर पर राहत के बतौर किसको कितनी सहायता जिला प्रशासन की ओर से मिलनी चहिए, इसका आलंकन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: हिमाचल: यहां टू व्हीलर पर चलना है तो पीछे बैठी सवारी को भी पहनना होगा हेलमेट 
Loading...

दिल्ली-NCR में Air Pollution के चलते हिमाचल टूरिज्म की बल्ले-बल्ले, मनाली-कुल्लू में होटल फुल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 6:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...