रिहायशी इलाके के पास जंगल में लगी आग, लोगों की सतर्कता से टला हदसा

हिमाचल प्रदेश के चम्बा में जिला मुख्यालय के पास के जंगलों में आग लगने का सिलसिला नहीं रुक रहा है. शरारती तत्व जंगल में आग लगा देते है.

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 22, 2019, 7:56 PM IST
HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 22, 2019, 7:56 PM IST
हिमाचल प्रदेश के चम्बा में जिला मुख्यालय के पास के जंगलों में आग लगने का सिलसिला नहीं रुक रहा है. शरारती तत्व जंगल में आग लगा देते है जो धीरे-धीरे पूरे जंगल में फेलने लगती है. कई बार जंगल की आग फैलते-फैलते  रिहायशी इलाकों तक भी पहुंच जाती है. चंबा जिला मुख्यालय के साथ लगते सुराडा  मुहल्ला में सूही  माता मंदिर के पास अज्ञात शरारती तत्वों ने आग लगा दी, जिससे जंगल में आग फैल गई. आग इतनी फैल गई  कि आग रिहायशी इलाकों कि तरफ तेजी से बड़ने लगी. यह देखते हुए स्थानीय लोगों ने तुरंत अग्निशमन विभाग को फोन किया. अग्निशमन  कर्मचारी  तुरंत मौके पर पहुंच कर काबू पाया. अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आस-पास के घरों और यहां खड़ी गाड़ियों को भी नुकसान हो सकता था.

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी ही घटनायें

यह पहला मौका नहीं है जब आस-पास के जंगलों में आग लगी हो, इससे पहले भी कई बार इस तरह की घटनायें हो चुकीं है. अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने लोगों से आग्रह किया कि जंगल में आग न लगाए ताकि वन सम्पदा और जंगली जीव जन्तुओं को नुकसान न पहुंचे. लोगों का भी मनना है कि जंगल में पौधारोपण ही उनका लक्ष्य नहीं होना चाहिए बल्कि जंगल में जो पुराने पेड़ लगे हैं उनकी भी  रक्षा करना हमारा जिम्मेदारी है.

ये भी पढ़ें:  VIDEO: रिवर राफ्टिंग का रोमांच पर्यटकों को खीच रहा अपनी ओर...

कुल्लू हादसाः खस्ता हाल थी बस, पहाड़ाें पर चलने के लायक नहीं थी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...