अपना शहर चुनें

States

सड़कों से लेकर नदियों तक लगा हुआ है कूड़े का ढेर

कूड़ा संयंत्र कुरांह के बंद होने के बाद खूले में कूड़ा जला रही है चंबा नगर परिषद.
कूड़ा संयंत्र कुरांह के बंद होने के बाद खूले में कूड़ा जला रही है चंबा नगर परिषद.

चंबा जिला में इन दिनों चारों ओर कूड़े का ढेर फैला हुआ है. नगर परिषद के कूड़ा संयंत्र कुरांह को बंद किए जाए के बाद कूड़े की समस्या बढ़ गई है. नगर परिषद की गाड़ियां कूड़े को इधर-उधर फेंक रही हैं. जिसके चलते पूरा वातावरण भी प्रदूषित हो रहा है.

  • Share this:
चंबा जिला में इन दिनों चारों ओर कूड़े का ढेर फैला हुआ है. नगर परिषद के कूड़ा संयंत्र कुरांह को बंद किए जाए के बाद कूड़े की समस्या बढ़ गई है. नगर परिषद की गाड़ियां कूड़े को इधर-उधर फेंक रही हैं. जिसके चलते पूरा वातावरण भी प्रदूषित हो रहा है.

उच्च न्यायालय के आदेशों के बाद भी जगह-जगह पर कूड़ा जलाया जा रहा है. जिसके धुएं से वातावरण प्रदूषित हो रहा है. कूड़ा जलाने से शहर और उसके आसपास धूआं-धूआं हो गया है. धूएं की वजह से लोगों को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस तरह से कूड़े को नदी, नालों और खुले में फेंक जलाया जा रहा है, उससे शहर का वातावरण प्रदूषित हो गया है. लोगों ने कहा कि शहर के कूड़ा घरों और कूड़ेदान में भी कूड़ा इधर-उधर बिखरा रहता है. जिससे आने-आने में काफी परेशानी होती है.



लोगों ने प्रशाशन पर इल्जाम लगते हुए कहा की अगर गाड़ी में जरा भी प्रदूषण हो तो उसका चालान काटा जाता है लेकिन यहां पर नगर परिषद द्वारा खुले में कूड़ा फेंक इसे जलाकर चारों तरफ प्रदूषण फैलाया जा रहा है इसका जिम्मेदार कौन है.
स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि चंबा शहर की सफाई व्यवस्था को जल्द सुधारा जाए. लोगों ने कहा कि परिषद के लोगो कूड़े को शहर से बाहर ले जाकर जलाए ताकि लोगों को धूएं से होने वाली समस्या से निजात मिल सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज