VIDEO: 7 बहनों में सबसे छोटी हैं शिखा, HAS परीक्षा में चौथी रैंक हासिल कर पहुंची घर तो पिता के छलके आंसू

शिखा चंबा जिले से है और शिमला से मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की है.

शिखा चंबा जिले से है और शिमला से मास कम्यूनिकेशन की पढ़ाई की है.

HAS Exam in Himachal: हिमाचल प्रदेश में हाल ही एचएएस परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है. शिमला जिले के युवक ने एग्जाम में टॉप किया है. एचएएस परीक्षा में इस बार हिमाचल की बेटियों का रहा जलवा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 11:00 AM IST
  • Share this:
चंबा. हिमाचल प्रदेश में हाल ही में प्रदेश प्रशासनिक सेवा (HAS) का परिणाम घोषित किया गया है. HAS एग्जाम में एक बार फिर से बेटियों का दबदबा रहा है. चंबा की बेटी शिखा ने चौथी रैंक हासिल की है. सफलता के बाद जब बेटी घर पहुंची तो उसके आंसू छलक पड़े. साथ ही पिता की आंखों से भी आंसू निकल आए. शिखा की मां का 2009 में निधन हो गया था.

चंबा जिले की शिखा ने बिनी किसी कोचिंग के एचएएस परीक्षा में प्रदेश में चौथा स्थान हासिल किया. घर पहुंचते ही परिजनों और ग्रामीणों ने शिखा को पलकों पर बैठा लिया. 14 फरवरी 1995 को जन्मीं शिखा सात बेटियों में सबसे छोटी है. पिता फौज से बतौर कैप्टन रिटायर हुए हैं. इससे पहले भी वह तीन बार एचएएस परीक्षा दे चुकी हैं,

Youtube Video


चंबा से शिमला का सफर


शिखा की शुरुआती पढ़ाई चंबा जिले के भटियाट के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ककीरा से हुई है. शिखा का स्कूल बहुत दूर था और पैदल जाना पड़ता था लेकिन फिर भी शिखा स्कूल जाती थी. स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद शिखा ने चुवाड़ी कॉलेज से बीए की डिग्री हासिल की. आगे की पढ़ाई के लिए शिखा हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला चली गई और प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी में जुट गई. साथ ही एचपीयू से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई भी की.

गांव में हुआ स्वागत



शिखा ने एचएएस परीक्षा में मिली सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, परिवार और दोस्तों को दिया है. जब शिखा अपने गांव पहुंची तो भावुकता के पल कैमरे में कैद हो गए. भीगी आंखों के साथ शिखा ने पिता को गले लगा लिया और पिता ने बेटी की पीठ थपथपाई. गांववालों ने मालाएं पहनाकर शिखा का स्वागत किया और मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज