Chamba News: जमीन विवाद में 2 समुदायों में भिड़ंत, क्रॉस FIR के बाद 12 आरोपी गिरफ्तार

चंबा में घर में तोड़फोड़.

Chamba Two Community Clash: अब तक दोनों समुदायों के 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह भूमि विवाद का मामला है, इसलिए राजस्व अधिकारी संबंधित पंचायत में भूमि का सीमांकन कर रहे हैं.

  • Share this:
    चंबा. हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले (Chamba) में एक मकान के निर्माण को लेकर दो समुदायों के लोगों में विवाद (Controversy) हो गया था. इस घटना के दौरान दोनों समुदायों के लोगों में मारपीट भी हुई थी. पुलिस ने इस मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. मामले में क्रॉस केस दर्ज किया गया है. चंबा पुलिस (Chamba Police) ने दोनों समुदायों से 12 आरोपियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. आरोप यह है कि भी सोशल मीडिया में मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की गई है, जबकि ऐसा नहीं है.

    घटना 10 जुलाई की है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक समुदाय दूसरे के निर्माणाधीन घर में तोड़फोड़ कर रहे हैं. इस दौरान जमकर बवाल हुआ है.

    पुलिस के मुताबिक़ जिले की गडफरी पंचायत के नकरोड़ में दो समुदायों में अतिक्रमण को लेकर हाथापाई हो गई थी. इस घटना में दोनों पक्ष के लोग घायल हो गए और दोनों समुदायों के दो घरों को आंशिक नुकसान पहुंचा है. पुलिस थाना तीसा में भारतीय दण्ड सहिन्ता की संबंधित धाराओं के अंतर्गत दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और प्राथमिकता के आधार पर जांच की जा रही है.

    जमीन विवाद से जुड़ा मामला
    अब तक दोनों समुदायों के 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. क्योंकि यह भूमि विवाद का मामला है इसलिए राजस्व अधिकारी संबंधित पंचायत में भूमि का सीमांकन कर रहे हैं. दोनों समुदायों के लोग पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट हैं और शांति बनाए हुए हैं. कहा गया है कि सोशल मीडिया के जरिए इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश करने वालों के खिलाफ भारतीय दण्ड सहिन्ता व सूचना एवं प्रोद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के अंतर्गत सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.