Home /News /himachal-pradesh /

major accident in chamba pole of floodlight fell in chaurasi temple premises innocent died nodss

चंबा में बड़ा हादसा, चौरासी मंदिर परिसर में फ्लड लाइट का खंबा गिरा, मासूम की मौत

श्याम चौरासी मंदिर में खंबा गिरने के चलते मासूम की मौत हो गई. (फाइल फोटो)

श्याम चौरासी मंदिर में खंबा गिरने के चलते मासूम की मौत हो गई. (फाइल फोटो)

मणिमहेश की यात्रा के दौरान पड़ने वाले चौरासी मंदिर में फ्लड लाइट लगाने का काम चल रहा था इसी दौरान खंबा अचानक गिर गया. हादसे के बाद गस्साए लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया और मणिमहेश की यात्रा को रोक दिया.

चंबा. जिले के भरमौर स्थित मणिमहेश यात्रा के दौरान पड़ने वाले ‘श्याम चौरासी मंदिर परिसर में बड़ा हादसा हो गया. यहां पर फ्लड लाइट का खंबा खड़ा करने के दौरान अचानक वो गिर गया. इसकी चपेट में आने के चलते 13 साल की मासूम की मौत हो गई, वहीं 3 अन्य लोग गंभीर तौर पर घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हादसे के बाद लोगों का गुस्सा प्रशासन और सरकार पर फूटा और वहां पर जमकर नारेबाजी हुई.
जानकारी के अनुसार चौरासी माता मंदिर परिसर में स्‍थानीय प्रशासन की ओर से फ्लड लाइट का खंबा लगाया जा रहा था लेकिन अचानक खंबा गिर गया और वहां पर पूजा अर्चना कर रहे लोग इसकी चपेट में आ गए. इस दौरान 13 साल की परीक्षा देवी की मौके पर ही मौत हो गई. परीक्षा अपने परजिन के साथ जम्मू से आई थी.

लोगों में आक्रोश, बंद करवाई यात्रा
इस हादसे के बाद स्‍थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. लोगों ने मणिमहेश की यात्रा का चक्का जाम करवा दिया और रास्ता बंद कर दिया. साथ ही सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों ने प्रशासन पर भी लापरवाही का आरोप लगाया और देखते ही देखते मंदिर परिसर से शुरू हुआ प्रदर्शन सड़क तक आ गया. लोगों ने मणिमहेश की तरफ जा रहे लोगों को रोक दिया और नारेबाजी शुरू कर दी.  मौके पर फिलहाल भारी भीड़ मौजूद है और प्रशासन व पुलिस के अधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

मौके पर पहुंचा भारी पुलिस बल
हादसे की सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है, साथ ही प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं और लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है. हालांकि लोग किसी भी बात को मानने के लिए तैयार नहीं है और जमकर नारेबाजी हो रही है. लोग पीड़ितों के लिए मुआवजे की भी मांग कर रहे है. वहीं दूसरी तरफ खंबा गिरने के कारण घायल हुए अन्य तीन लोगों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है और उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

Tags: Chamba news, Himachal news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर