VIDEO: चंबा की रावी नदी की गहराई मापने उतरा शख्स, ऐसे बचाया गया

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 28, 2019, 12:59 PM IST
VIDEO: चंबा की रावी नदी की गहराई मापने उतरा शख्स, ऐसे बचाया गया
चंबाकी रावी नदी में फंसा शख्स और किनारे पर मौजूद लोग.

लोगों ने तुरंत हरकत में आते हुए राहत और बचाव कार्य आरंभ कर दिया. इसी बीच घटना की सूचना पाते ही पुलिस व दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई.

  • Share this:
रावी नदी की गहराई मापने के लिए उतरे शख्स की जान पर बन आई. लोगों ने उसे रेस्क्यू किया. मामला हिमाचल के चंबा जिले का है. जानकारी के अनुसार, चंबा-भरमौर मार्ग पर मेहला के समीप रावी नदी की गहराई मापने के लिए यह शख्स नदी में उतरा और नदी में फंस गया. इसी दौरान पंजाब से भरमौर के मणिमहेश जा रहे श्रद्धालुओं की नजर उस पड़ी. लोगों ने देखा कि नदी के बीच में रावी नदी के तेज बहाव में कोई फंसा हुआ है.



सरकारी मदद से पहले ही निकाला
लोगों ने तुरंत हरकत में आते हुए राहत और बचाव कार्य आरंभ कर दिया. इसी बीच घटना की सूचना पाते ही पुलिस व दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई. मगर तब तक श्रद्धालुओं ने रावी नदी में फंसे व्यक्ति को सुरक्षित बाहर निकालने में सफलता हासिल कर ली थी.

चंबा में रावी नदी के किनारे पर मौजूद लोग
चंबा में रावी नदी के किनारे पर मौजूद लोग


एकाएक बढ़ा पानी
जानकारी के अनुसार, कलवारा गांव का व्यास देव, जोकि मानसिक तौर से परेशान बताया जा रहा है, मंगलवार को रावी नदी का जलस्तर कम होने के चलते पानी में उतर गया. इसी दौरान पीछे जलाशय के गेट खुलने से एकाएक रावी नदी का बहाव तेज हो गया. नदी का बहाव तेज होता देख व्यास देव बीच में ही फंस गया. इस दौरान लोगों ने रस्सी के सहारे उसे बचाया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 11:46 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...