Home /News /himachal-pradesh /

Manimahesh Yatra-2021: चंबा के मणिमहेश के कमलकुंड के पास मिले दो शव, तीसरे की तलाश

Manimahesh Yatra-2021: चंबा के मणिमहेश के कमलकुंड के पास मिले दो शव, तीसरे की तलाश

मणिमहेश झील चंबा में स्थित है और यहां बड़ी संख्या में लाखों श्रद्धालु हर साल जाते हैं.

मणिमहेश झील चंबा में स्थित है और यहां बड़ी संख्या में लाखों श्रद्धालु हर साल जाते हैं.

Manimahesh Yatra-2021: प्रशासन ने कोरोना के चलते मणिमहेश यात्रा पर रोक लगाई है. लेकिन लोग चोरी छिपे यात्रा पर जा रहे हैं. ऐसे में बीते दिनों होने वाली मूसलाधार बारिश और बर्फबारी के कारण मणिमहेश में तापमान में काफी गिरावट हो चुकी है. यहां सफर करना जोखिम भरा है. क्योंकि अब ऊँचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी होने लगी है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

चंबा. हिमाचल प्रदेश के पवित्र धार्मिक स्थल मणिमहेश झील के पास कमल कुंड में दो शव और मिले हैं. इनमें एक महिला भी शामिल है. इसके अलावा, एक अन्य शख्स की तलाश की जा रही है. आशंका है कि ठंड और ऑक्सीजन की कमी के चलते इनकी मौत हुई है. सूचना मिलने के बाद भरमौर से पुलिस की रेस्क्यू टीम मणिमहेश के लिए रवाना हो गई है. शवों को लाने के लिए 10 से 12 घंटे का समय लगेगा. महिला गुजरात और पुरुष लुधियाना का रहने वाला बताया जा रहा है. वहीं, एक शख्य घायल हालत में मिला है. एक ट्रेकर ने यह जानकारी प्रशासन से साझा की है.

नायब तहसीलदार भरमौर आशीष ठाकुर ने बताया कि शवों को भरमौर लाया जा रहा है. दो शव मिले हैं. तीसरे की तलाश की जा रही है.

पहले ही मिला था एक शव
रविवार को भी पवित्र मणिमहेश के कमलकुंड से करीब दो किलोमीटर आगे कैलाश के समीप एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था. डलहौजी के तीन युवक कैलाश की परिक्रमा करके मणिमहेश की तरफ आ रहे थे. इन युवकों ने शव को देखा। युवकों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद पुलिस जवान और रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लिया.

मणिमहेश में जन्माष्टमी पर हल्का हिमपात हुआ है.

यात्रा पर है रोक
प्रशासन ने कोरोना के चलते मणिमहेश यात्रा पर रोक लगाई है. लेकिन लोग चोरी छिपे यात्रा पर जा रहे हैं. ऐसे में बीते दिनों होने वाली मूसलाधार बारिश और बर्फबारी के कारण मणिमहेश में तापमान में काफी गिरावट हो चुकी है. यहां सफर करना जोखिम भरा है. क्योंकि अब ऊँचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी होने लगी है.

Tags: Chamba news, Himachal Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर