बारात दुल्हन के घर पहुंच चुकी थी, लेकिन दूल्‍हे को लौटना पड़ा खाली हाथ
Chamba News in Hindi

बारात दुल्हन के घर पहुंच चुकी थी, लेकिन दूल्‍हे को लौटना पड़ा खाली हाथ
चंबा में नाबालिग की शादी रुकवाई गई.

चंबा में एक नाबालिग की शादी की जा रही थी. चाइल्‍ड हेल्‍पलाइन पर इसकी सूचना देने के बाद प्राशसनिक अमले के साथ पुलिस मौके पर पहुंच गई और शादी रुकवाई गई.

  • Share this:
दुल्हन के घर बारात पहुंच चुकी थी, लेकिन दूल्हे को खाली हाथ लौटना पड़ा. मामला हिमाचल प्रदेश के चंबा का है. एक रिपोर्ट के अनुसार, हिमाचल के चंबा में सलूणी उपमंडल के एक गांव में नाबालिग की शादी हो रही थी. इसे पुलिस और चाइल्ड लाइन ने रुकवाया है. इस दौरान दुल्हन को लेने आई बारात को खाली हाथ लौटना पड़ा. बताया जा रहा है कि 23 साल के दूल्हे की 16 साल की नाबालिग से शादी करवाई जा रही थी. इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को मिली और कार्रवाई करते हुए पुलिस की सहायता से शादी रुकवाई गई है.

चाइल्ड लाइन को मिली थी सूचना
चाइल्ड लाइन समन्वयक कपिल शर्मा ने बताया कि इस बारे में हेल्पलाइन 1098 पर सूचना मिली थी. डीसी चंबा, एसपी चंबा, जिला कार्यक्रम अधिकारी, सलूणी एसडीए समेत सीडीपीओ और एसएचओ किहार संदीप पठानिया को सूचित किया गया. सीडीपीओ सलूणी को आंगनबाड़ी कार्यकर्म के माध्यम से यह सूचना मिली. मिलने की जानकारी दी. पता चला कि लड़की नाबालिग है और बारात दुल्हन के घर पहुंच चुकी है. इस पर एसआई रविंद्र की अगुवाई में टीम मौके पर भेजी गई.

दुल्हे को नहीं थी उम्र की जानकारी
उन्होंने शादी रुकवाई और चाइल्ड लाइन को सूचना दी. इस पर बारात खाली हाथ लौट गई. बारातियों और दूल्हे को हिदायत दी कि बालिग होने पर ही शादी करवाई जाए. अगर, दोबारा ऐसा हुआ तो कार्रवाई की जाएगी. दूल्हे की ओर से दुल्हन के नाबालिग होने के मामले में अनभिज्ञता जताई गई है.



ये भी पढ़ें: स्कूलों में रेप-छेड़छाड़: शिक्षकों के सज-धजकर आने पर रोक

स्कूल टॉयलेट में छात्रा से रेप केस में प्रिंसिपल भी गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading