होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

OMG VIDEO! चंबा में बादल फटा, खौफनाक नजारा दिखा, रावी नदी का प्रवाह थमा, मणिमहेश यात्रा स्थगित

OMG VIDEO! चंबा में बादल फटा, खौफनाक नजारा दिखा, रावी नदी का प्रवाह थमा, मणिमहेश यात्रा स्थगित

चंबा के भरमौर में बादल फटने के बाद नाले में आई बाढ़.

चंबा के भरमौर में बादल फटने के बाद नाले में आई बाढ़.

Chamba Cloud Burst: चंबा के डीएसपी अभिमन्यू ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि चंबा-हंड़सर मार्ग लाहल और प्रघाला के पास भूस्खलन के कारण बंद हो गया है. अतः मणिमहेश जाने वाले श्रद्धालुओं को सूचित किया जाता है कि अपनी यात्रा आगामी आदेशों तक 2-3 दिन के लिए टाल दें.

अधिक पढ़ें ...

चंबा. हिमाचल प्रदेश में बीती रात से लगातार करीब 8 घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई है. प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का कहर देखने को मिला है. कुल्लू के बाद चंबा में भी दो जगह बादल फटे हैं. यहां पर चम्बा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर में दो जगह बादल फटने की घटना सामने आई है. होली के त्यारी पुल के पास ओई नाला में पानी का सैलाब आने से 1 घंटे तक रावी नदी के प्रवाह रुक गया. पहाड़ से नाले में मलबा और पानी बहने का खौफनाक वीडियो भी सामने आया है.

यहां पर आटा चक्की और घराट पानी में बहे. इसके अलावा जानी नुकसान की सूचना नहीं है. वहीं, भरमौर-हरसल मार्ग पर सठली नाला से तेज बहाव की खौफनाक तस्वीरें सामने आई हैं. लोगों में दहशत का माहौल है. फिलहाल, मणिमहेश यात्रा को प्रशासन ने अगले के आदेशों तक स्थगित कर दिया है.

चंबा के डीएसपी अभिमन्यू ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए कहा कि चंबा-हंड़सर मार्ग लाहल और प्रघाला के पास भूस्खलन के कारण बंद हो गया है. अतः मणिमहेश जाने वाले श्रद्धालुओं को सूचित किया जाता है कि अपनी यात्रा आगामी आदेशों तक 2-3 दिन के लिए टाल दें.

हिमाचल प्रदेश में बीते 12 घंटे में मंडी के सुंदरनगर में 141 एमएम पानी बरसा है. इसके अलावा, हमीरपुर में 120एमएम, सरकाघाट में 112, पौंटा साहिंब में 97, मंडी के गोहर में 90, शिमला के रामपुर में 75, चौपाल में 74, मंडी में 70, भरमौर में 68, कंडाघाट में 65 और सिरमौर के जैतो बैराज में 107 एमएम बरसात हुई है.

170 सड़कें और 870 बिजली के ट्रांसफॉर्मर ठप्प
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से गुरुवार सुबह तक पांच नेशनल हाइवे सहित 170 सड़कें और 870 बिजली के ट्रांसफॉर्मर ठप्प हो गए है. मूसलाधार बारिश के बाद जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मंडी में 82, चंबा में 31, कुल्लू में 28 और सिरमौर में 19 सड़कें बंद पड़ी है. इसी तरह मंडी में 402 और सिरमौर में 367 बिजली के ट्रांसफॉर्मर ठप्प हो गए हैं. सूबे में अब तक म़ॉनसून सीजन में 680 करोड़ रुपये और 182 लोगों की मौत हो चुकी है.

Tags: Chamba, Chamba district, Heavy rain and cloudburst, Himachal pradesh

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर