साल भर पुराने अंतर्राज्यीय बस स्टैंड में सुविधाओं की घोर कमी
Chamba News in Hindi

साल भर पुराने अंतर्राज्यीय बस स्टैंड में सुविधाओं की घोर कमी
चंब अंतर्राज्यीय बस स्टैंड में नाम मात्र की सुविधाएं

चंबा बस ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष रवि महाजन ने बताया कि जब से यह बस अड्डा बना है यहां पर काफी समस्याएं हैं. खासकर यहां पर सुरक्षा के इंतजाम में काफी कमियां हैं. आगजनी की घटना होने पर यहां काफी नुकसान हो सकता है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
चंबा मुख्यालय में नए अंतर्राज्यीय बस स्टैंड को बने करीब एक साल होने को हैं. लेकिन अभी तक बस अड्डे पर दी जाने वाली सुविधाएं लोगों को उपलब्ध नहीं कराई गई हैं. नए बस अड्डे का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया था. तब जो नाम मात्र की सुविधाएं यात्रियों को दी जा रही थीं वही सुविधाएं आज भी दी जा रही हैं. इस वजह से यहां लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. जाहिर है कि बस अड्डा पूरी तरह से उपेक्षित है.

यहां दुकानदारों ने बताया कि बस अड्डे पर सुरक्षा दिए जाने का कोई इंतजाम नहीं है. बस अड्डे पर सुरक्षा की बात करें तो यहां पर आगजनी के समय इस्तेमाल होने वाले अग्नि सुरक्षा यंत्र अभी तक नहीं लगाए गए हैं. अगर यहां कोई आगजनी होती है तो उस पर काबू पाने के लिए यहां पर किसी भी प्रकार का इंतजाम नहीं है.

वहीं चंबा बस ऑपरेटर यूनियन के अध्यक्ष रवि महाजन ने बताया कि जब से यह बस अड्डा बना है यहां पर काफी समस्याएं हैं. खासकर यहां पर सुरक्षा के इंतजाम में काफी कमियां हैं. आगजनी की घटना होने पर यहां काफी नुकसान हो सकता है. उन्होंने कहा कि अड्डे पर और भी बहुत सारी समस्याएं हैं जिन्हें जल्द से जल्द दूर किया जाना जरूरी है. उन्होंने उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार जल्द से जल्द बुनियादी सुविधाओं को दुरुस्त कराने के साथ अन्य सारी सुविधाएं उपलब्ध करा देगी.



इस बारे में बस अड्डा इंचार्ज प्रीतम सिंह से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह बस अड्डा नया बना है. यहां पर आग से सुरक्षा के लिए जल्द ही फायर इक्विपमेंट लगा दिए जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले उपायुक्त महोदय ने यहां का दौरा किया था. यहां जो भी कमियां हैं उसके लिए उन्होंने प्रशासन की तरफ से धनराशि मुहैया करवाने की बात कही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading