अपना शहर चुनें

States

हिमाचल पंचायत चुनाव: मलूंडा की प्रधान बनीं MBA कर रहीं 22 साल की दिव्य ज्योति

दिव्या ज्योति.
दिव्या ज्योति.

Panchayat Elections in Himachal: हिमाचल प्रदेश में इस बार पंचायत चुनाव में जनता ने युवाओं पर भरोसा दिखाया है. 22-22 साल की कई लड़कियां चुनाव जीत कर प्रधान बनीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 10:31 AM IST
  • Share this:
चंबा. हिमाचल प्रदेश के चुवाड़ी के भटियात ब्लॉक की ग्राम पंचायत मलूंडा की जनता ने 22 साल की युवती दिव्य ज्योति को अपना प्रधान चुना (Himachal Panchayat Chunav) है. दिव्य ज्योति अभी एमबीए की पढ़ाई कर रही हैं, जिन्हें गांव की मिनी संसद को संभालने का गौरव प्राप्त हुआ है. उसकी इस माता-पिता ही नहीं, बल्कि पूरा गांव खुश है.

दिव्य ज्योति का जन्म जिला चंबा के चुवाड़ी की मलूंडा पंचायत में 1 जनवरी 1999 को हुआ था. 22 साल की उम्र में प्रधान पद का चुनाव जीतकर अपने पिता सरदार सिंह और मां आशा देवी का नाम रोशन करने वाली दिव्य ज्योति ने अपनी शुरुआती पढ़ाई गांव के ही स्कूल से की. चुवाड़ी के विद्यालय से सेंकेंडरी एजुकेशन और दुनेरा के कालेज से बीबीए करने के बाद वह अभी एमबीए की छात्रा हैं. चुनाव जीतने के बाद दिव्य ज्योति ने कहा कि वह पंचायत को नई बुलंदियों तक पहुंचाने और उसे एक रोल मॉडल बनाने के लिए ज़मीनी स्तर पर लोगों के साथ मिलकर कार्य करेंगी.

युवाओं पर भरोसा
बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इस बार पंचायत चुनाव में युवाओं पर जनता ने खासा भरोसा दिखाया है. रोहडू से 22 साल की अवंतिका सरपंच बनी हैं. इसके अलावा, बिलासपुर में 22 साल की जागृति, मंडी में खीरामणी और रोहडू में ही सोनिका लता 22 साल की उम्र में प्रधान चुनी गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज