चंबा में तीन मंजिला बिल्डिंग भरभराकर गिरी, बाल-बाल बचे दो बच्चे

चम्बा के अखण्डचंडी पैलेस के पास जनसाली मुहल्ले में वर्षो पुरानी तीन मंजिल बिल्डिंग का एक हिस्सा गिर गया.

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 4, 2019, 8:06 AM IST
HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 4, 2019, 8:06 AM IST
चम्बा के अखण्डचंडी पैलेस के पास जनसाली मुहल्ले में वर्षो पुरानी तीन मंजिल बिल्डिंग का एक हिस्सा गिर गया. इसमें जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ. बिल्डिंग का एक हिस्सा जिस समय टूट कर गिरा उस समय वहां से दो बच्चे गुजर रहे थे, लेकिन सावधान रहने के चलते वे अपनी जान बचाने में सफल हो गए. इस तरह एक बड़ा हादसा टल गया. बता दें कि इस इमारत के बिल्कुल साथ लगते हुए हजार साल से भी ज्यादा पुराना दो शिव मंदिर हैं. लेकिन बिल्डिंग से गिरे पत्थरों से इन मंदिरों को कोई नुकसान नहीं हुआ. अब स्थानीय लोग इस बिल्डिंग के बचे हिस्से को जल्द गिरा दिए जाने की मांग कर रहे हैं. बता दें कि इस पॉश क्षेत्र मुहल्ले में एक तरफ बाजार है तो वहीं दूसरी तरफ बेतहासा लोगों की आवाजाही रहती है.

इमारत के बाकी हिस्से को गिराने की गुहार

कमजोर हो चुकी इस बिल्डिंग के बारे में प्रशासन के साथ ही चम्बा नगरपालिका तक को कई बार जानकारी दी गई थी.


यहां दुकानदारों ने कहा कि कमजोर हो चुकी इस बिल्डिंग के बारे में प्रशासन के साथ ही चम्बा नगरपालिका तक को कई बार जानकारी दी गई थी. लेकिन कोई पहल नहीं किया गया. यहां के एक दुकानदार ने बताया कि यह चलता फिरता रास्ता है. इस रास्ते आम लोगों के साथ ही स्कूली बच्चों और मेडिकल कॉलेज के बच्चों का भी लगातार आना जाना लगा रहता है. अगर स्कूल-कॉलेज चल रहे होते तब यहां बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. अब सभी लोग जिला प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं कि जल्द से जल्द इस इमारत के बाकी हिस्से को गिरा कर नई बिल्डिंग का निर्माण किया जाए.

इस बिल्डिंग के गिरने के बाद अधर में लटकी बची हुई इस इमारत से किसी को कोई नुकसान न पहुंचे, इसके लिए जिला प्रशासन ने दोनों तरफ के रास्तों को बंद कर दिया है. अब यहां पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है. ऐसा इसलिए ताकि कोई दुर्घटना न घटित हो.

ये भी पढ़ें - पाइपलाइन टूटने से सड़क बनी दलदल, विभाग नहीं ले रहा सुध

ये भी पढ़ें - ऊना : तीन घंटे की बारिश में करोड़ों का नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 11:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...