होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /चंबा: यहां स्वच्छता अभियान की उड़ाई जा रही धज्जियां, लोगों ने की शौचालय की मांग

चंबा: यहां स्वच्छता अभियान की उड़ाई जा रही धज्जियां, लोगों ने की शौचालय की मांग

चंबा: यहां स्वच्छता अभियान की उड़ाई जा रही धज्जियां, लोगों ने की शौचालय की मांग

चंबा: यहां स्वच्छता अभियान की उड़ाई जा रही धज्जियां, लोगों ने की शौचालय की मांग

चंबा जिले में विधानसभा क्षेत्र सलूणी के मैडा बाजार में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही है. मैडा बाजार में रोजा ...अधिक पढ़ें

    हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में विधानसभा क्षेत्र सलूणी के मैडा बाजार में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही है. मैडा बाजार में रोजाना सैकड़ों लोग बसों से सफर करते हैं, लेकिन यहां बस स्टैंड पर बस के लिए इंतजार करने वाले यात्रियों के लिए किसी तरह का कोई सार्वजनिक शौचालय नहीं बनाया गया है. इस वजह से बस यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. मजबूरन लोगों को यहां खुले में शौच जाना पड़ता है, जिससे यहां काफी बदबू और गंदगी फैल रही है. हालांकि यहां के पंचायत सदस्यों ने कई बार सरकार और पंचायत के सामने शौचालय बनाने का प्रस्ताव भी रखा, लेकिन अभी तक यहां पर शौचालय नहीं बन सका है.

    इधर, पूछे जाने पर स्थानीय लोगों ने बताया कि मैडा बाजार में शौचालय न होने की वजह से यहां आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं महिलाओं ने बताया कि अगर इमरजेंसी में किसी को जाना हो, तो स्थिति और खराब हो जाती है. उन्हें काफी दूर चलकर शौचालय ढूंढने जाना पड़ता है.

    स्थानीय लोगों के मुताबिक लोग यहां खुले में शौच के लिए मजबूर हो जाते हैं. उन्होंने बताया देश और प्रदेश में जगह-जगह स्वच्छता अभियान चलाए जा रहे हैं, लेकिन मैडा बाजार में शौचालय न होने की वजह से यहां स्वछता अभियान का कोई मायना नहीं है.

    बहरहाल, लोगों ने सरकार और प्रशासन से मैडा बाजार में जल्द से जल्द शौचालय बनाने की मांग की है. ताकि यहां गंदगी और बदबू से लोगों को निजात मिल सके. साथ ही किसी को भी किसी तरह की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े.

     

    ये भी देखें:- VIDEO: चंबा के कई सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट खुले आसमान के नीचे बैठ ले रहे शिक्षा

    ये भी देखें:- VIDEO: चंबा के इस हॉस्पिटल में नहीं है अल्ट्रासाउंड मशीन, मरीज हो रहे परेशान

    Tags: Chamba district, Cleaning, Himachal pradesh news, Swachhta Abhiyaan, World Toilet Day