लाइव टीवी

धीमी गति से हो रहे पुल के निर्माण से लोगों को हो रही है परेशानी, जताया विरोध

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 20, 2019, 7:21 PM IST

हिमाचल प्रदेश में चंबा मुख्यालय से 4 किलोमीटर दूर करिया-भड़ियां मार्ग पर बने पुल के क्षतिग्रस्त होने की वजह से गाड़ियों का आवागमन बंद कर दिया गया है. जिसके चलते स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में चंबा मुख्यालय से 4 किलोमीटर दूर करिया-भड़ियां  मार्ग पर बने पुल के क्षतिग्रस्त होने की वजह से गाड़ियों का आवागमन बंद कर दिया गया है.  जिसके चलते स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रावी नदी के ऊपर बना पुल पूरी तरह से टूट चुका है. ये पुल ही था जो आस-पास के गांवों को जोड़ता था. पुल टूटने से वाहन से आने जाने वालों का संपर्क एक-दूसरे से टूट गया है और लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

करीब 5 महीने बीत जाने के बाद भी यहां पर अभी तक पैदल चलने वाला रास्ता नहीं बनाया गया है. गांव में अगर जरूरत का सामान पहुंचाना हो तो उन्हें पीठ पर ही उठाकर ले जाना पड़ता है. स्कूल के छात्र-छात्राओं को भी आने-जाने में काफी दिक्कत का समना करना पड़ रहा है.  मौसम खराब होता है तो रास्ते में और भी कठनाई  बढ़ जाती हैं. बीमारों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाना हो तो  उन्हें  पीठ पर उठाकर या पालकी में उठा कर ले जाना पड़ता है.

बता दें कि, यहां  रावी नदी पर बने लोहे के  पुल को  भी विभाग द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया था. उसकी जगह पर एक नया पुल बनाया जा रहा है. लेकिन पुल निर्माण का काम ठेकेदार द्वारा बहुत धीमी गति से कराया जा रहा है.  इसके करण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़े:

रोहतांग दर्रा यातायात के लिए बहाल, फिर भी पर्यटकों को करना पड़ेगा इंतजार

कुल्लू के निरमंड में खाई में गिरी कार, चालक की मौके पर मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2019, 7:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...