लाइव टीवी

गणतंत्र दिवस तैयारी : होमगार्ड जवानों के साथ विद्यार्थियों ने की परेड की रिहर्सल
Chamba News in Hindi

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 24, 2020, 12:17 PM IST
गणतंत्र दिवस तैयारी : होमगार्ड जवानों के साथ विद्यार्थियों ने की परेड की रिहर्सल
चंबा- स्कूली छात्राओं ने भी परेड की रिहर्सल में भाग लिया.

26 जनवरी गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर चंबा (Chamba) के ऐतिहासिक चौगान मैदान (Chaugan Maidan) में शहरी विकास मंत्री हिमाचल प्रदेश सरवीण चौधरी (Sarveen Choudhary) परेड की सलामी लेंगी. पिछले 1 हफ्ते से लगातार परेड की रिहर्सल (Rehearsal) की जा रही है ताकि गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर एक आकर्षक परेड (Parade) का आयोजन किया जा सके.

  • Share this:
चंबा. जिले में गणतंत्र दिवस (Republic Day) की तैयारियां पूरे जोर शोर से चल रही हैं. प्रशासन ने लगभग सारे इंतजाम पूरे कर लिए हैं. गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर होने वाली परेड की रिहर्सल (Parade rehearsal) चंबा (Chamba) के पुलिस ग्राउंड में की गई. जिसमें पुलिस होमगार्ड के जवानों के अलावा स्कूली बच्चों ने भी भाग लिया. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर चंबा के ऐतिहासिक चौगान मैदान (Chaugan Maidan) में शहरी विकास मंत्री हिमाचल प्रदेश सरवीण चौधरी परेड की सलामी लेंगी. इस अवसर पर पिछले 1 हफ्ते से लगातार परेड की रिहर्सल की जा रही है ताकि गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर एक आकर्षक परेड का आयोजन किया जा सके.

बच्चों ने कहा- हम भी पुलिस सर्विस ज्वाइन करना चाहते हैं

इस परेड की रिहर्सल में भाग लेने आए विद्यार्थियों ने बताया कि वे इस बात से बहुत खुश हैं कि उन्हें यहां बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि वे पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर परेड की रिहर्सल कर रहे हैं और उन्हें अनुशासन के पाठ सीखने को मिल रहे हैं. विद्यार्थियों ने कहा कि वे भी इनसे प्रेरित होकर पुलिस सर्विस ज्वाइन करना चाहते हैं. वे पूरी कोशिश करेंगे कि 26 जनवरी को चंबा के ऐतिहासिक चौगान मैदान में जो परेड होगी उसे सफलता पूर्वक करें.

गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर होने वाली परेड की रिहर्सल चंबा के पुलिस ग्राउंड में की जा रही है.


ऐतिहासिक चौगान मैदान में लहरायेगा तिरंगा

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा ने बताया कि चंबा के ऐतिहासिक चौगान मैदान में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. वह आशा करते हैं कि परेड सही और आकर्षक ढंग से होगी. उन्होंने कहा कि इसी उद्देश्य से अभी पुलिस ग्राउंड बारगा में इसकी रिहर्सल की जा रही है जिसमें पुलिस होमगार्ड और स्थानीय स्कूल व कॉलेज के बच्चे भी भाग ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें - चमत्कार या कुछ और...! 19 साल मौन रहे सिरमौर के शिक्षक की लौटी आवाजये भी पढ़ें - शिमला:भारतीय युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर को लेकर छेड़ा अभियान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 12:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर