Home /News /himachal-pradesh /

आंतकी हमले के बाद अलर्ट: चंबा में पंजाब-जम्मू की सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

आंतकी हमले के बाद अलर्ट: चंबा में पंजाब-जम्मू की सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

आंतकी हमले की इनपुट के बाद चंबा में तलाशी अभियान.

आंतकी हमले की इनपुट के बाद चंबा में तलाशी अभियान.

Terror Alert in Chamba: चंबा के अतिरिक्त पुलिस सहायक अधीक्षक रमन शर्मा ने बताया कि काफी समय से चम्बा के पंजाब के साथ लगती सीमा पर हाई अलर्ट पर है.

चंबा. पंजाब के पठानकोट (Pathankot) में सुरक्षा एजेंसियों के आतंकी हमले के इनपुट के बाद हिमाचल के चंबा (Chamba) जिला की पंजाब और जम्मू कश्मीर से सटे क्षेत्रों में भी एहतियातन सुरक्षा (Secuirty) घेरा और कड़ा कर दिया गया है. इन राज्यों से सटी सीमाओं पर स्थापित इंटर स्टेट बैरियर पर वाहनों और लोगों की गहनता से तलाशी ली जा रही है. चंबा पुलिस पूर्ण जांच के बाद वाहनों को नाके से जाने दे रही है.

शुक्रवार को जारी हुआ अलर्ट
दरअसल, शुक्रवार को पड़ोसी राज्य पंजाब (Punjab) के पठानकोट में आतंकी हमले (Terror Attack) की इनपुट के बाद पंजाब और जम्मू कश्मीर की सीमा पर सटे हिमाचल के बैरियर्स पर पुलिसकर्मियों को भी अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए गए हैं. पुलिस ने पंजाब से लगती सीमा पर सटे गांव तुनूहट्टी, सेवा ब्रिज, खुंडी मराल में चौकसी बढ़ाई.

जम्मू और पजांब से लगती है सीमा
चम्बा की सीमा जम्मू कश्मीर और पंजाब से लगती है, इसलिए अतिरिक्त पुलिस बल पहले से ही यहां तैनात है. बता दें कि चंबा की 216 किलोमीटर लंबी सीमा जम्मू और कश्मीर से जुड़ी है. पुलिस ने रणजीत सागर बांध में कश्ती के जरिये के भी सर्च ऑपरेशन चलाया. साथ ही जंगल के एरिया को भी खंगाला है.

यह बोले एएसपी
चंबा के अतिरिक्त पुलिस सहायक अधीक्षक रमन शर्मा ने बताया कि काफी समय से चम्बा के पंजाब के साथ लगती सीमा पर हाई अलर्ट पर है. कोई खास संदिग्ध गतिविधि तो नहीं देखी गई है, लेकिन पुलिस हाईअलर्ट पर है. पिछले दो दिन से स्पेशल अभियान चलाया गया है.

चंबा में कार की तलाशी लेती पुलिस.
चंबा में कार की तलाशी लेती पुलिस.


डैम के आसपास तलाशी
चम्बा के जंगल के एरिया और रणजीत सागर डैम के साथ बॉर्डर पर कश्ती के जरिए झील के किनारों पर चेक करने के लिए टीम को रवाना किया था, लेकिन वहां पर किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि नहीं पाई गई. लेकिन उसके बावजूद अभियान बीच-बीच में जारी रहेगा. साथ ही लोगों को भी वहां पर जागरूक किया जा रहा है कि अगर कोई संदिग्ध उन्हें दिखाई देता है तो उसे उसके लिए तुरंत पुलिस को सूचना दें.

ये भी पढ़ें: Tik Tok वीडियो के लिए कुत्ते के साथ क्रूरता, झाड़ियों में फेंका, FIR के आदेश

शिमला: दो दिन से लापता ठेकेदार की हत्या, खून से लथपथ शव मिला

पार्टियों में उत्तराधिकारी का चलन गलत, यह बंद होना चाहिए: शांता कुमार

हिमाचल की राजधानी शिमला में आधी रात को लगे भूकंप के हल्के झटके

हिमाचल:MLA के बेटे की दादागिरी, कारोबारी को धमकाया और मांगा हफ्ता, AUDIO VIRAL

इन्वेस्टर मीट के बाद हिमाचल मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल: सीएम जयराम ठाकुर

Tags: Chamba district, Pathankot attack, Terrorism

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर