तीसा के 112 सरकारी स्कूलों को जमीन मिली

Ajeet Singh | ETV Haryana/HP
Updated: October 12, 2017, 7:35 PM IST
तीसा के 112 सरकारी स्कूलों को जमीन मिली
देवी सिंह राणा, अधीक्षिक एसडीएम कार्यालय, तीसा फोटो- ईटीवी
Ajeet Singh | ETV Haryana/HP
Updated: October 12, 2017, 7:35 PM IST
 तीसा के अंतर्गत आने वाले 112 सरकारी स्कूलों को सरकार  ने जमीन दी है. इसके लिए बाकायदा सरकार ने तीसा के एसडीएम कार्यालय को 112  स्कूलों की सूची भेजी है. जिसमे स्कूलों का नाम और उनकों दी जाने वाली जमीन का विवरण भी दिया गया है.

जाहिर सी बात है इस फैसले से सरकारी स्कूलों को राहत मिलेगी पहले सरकारी भूमि या निजी भूमि देखकर किसी भी सरकारी संस्थान का निर्माण करवाया जाता था लेकिन विभाग के पास उस भवन के कुछ भी दस्तावेज नहीं होते थे. ऐसे में कई बार निजी भूमि पर भी सरकारी भवन बन जाते थे. ऐसी स्थिति में कई बार उस जमीन के मालिक स्कूलों पर अपना कब्ज़ा कर बैठते थे.

फिलहाल राहत की बात ये है कि तीसा उपमंडल के 112  सरकारी स्कूलों को जमीन मुहैया करवाई जा रही है. जिसके बाद स्कूलों के अच्छे निर्माण सहित बेहतरीन स्कूली शिक्षा बच्चों को सरकारी स्कूलों में मिल पाएगी.

इस खबर के बाद सरकारी स्कूलों के अध्यापक भी खुश हैं, क्योंकि अब जब सरकार ने स्कूलों को जमीन उपलब्ध करवाई हैं तो बेहतरीन स्कूल भवन होंगे.

एसडीएम कार्यालय के अधीक्षिक देवी सिंह राणा ने बताया कि हमने डीसी महोदय चंबा के लिया 140 स्कूलों की प्रपोसल दी थी उसमे से 112 स्कूलों की हमारे पास स्वीकृति आई है.

 

 
First published: October 12, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर