Home /News /himachal-pradesh /

Tokyo Olympic: हिमाचल से हैं हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार, पिता पंजाब में चलाते हैं ट्रक

Tokyo Olympic: हिमाचल से हैं हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार, पिता पंजाब में चलाते हैं ट्रक

चंबा के वरुण देश और दुनिया में नाम रोशन कर दिया है. चंबा जिले के डलहौजी से ताल्लुक रखने वाले वरुण के पिता पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं.

चंबा के वरुण देश और दुनिया में नाम रोशन कर दिया है. चंबा जिले के डलहौजी से ताल्लुक रखने वाले वरुण के पिता पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं.

Tokyo Olympics 2021: आज से ठीक 57 साल पहले भारत की टीम ने 1964 में गोल्ड मेडल जीता था और हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के पद्मश्री चरणजीत सिंह उस दौरान भारतीय टीम के कप्तान थे. उन्होंने भी भारत की जीत पर खुशी जताई और कहा कि भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया.

अधिक पढ़ें ...

    चंबा. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से पद्मश्री चरणजीत सिंह के नेतृत्व में भारत ने साल 1964 में गोल्ड मेडल जीता था. चरणजीत उस भारतीय टीम के कप्तान थे. अब 2021 में टोक्यो ओलंपिक में भारत ने पदक जीता है. हिमाचल के वरुण कुमार भी टीम का हिस्सा हैं. चंबा के वरुण देश और दुनिया में नाम रोशन कर दिया है. चंबा जिले के डलहौजी से ताल्लुक रखने वाले वरुण के पिता पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं, जो पंजाब के जालंधर में मिट्ठापुर गांव में ट्रक चलाकर गुजर-बसर करते हैं. वरुण ने डीएवी स्कूल में पढाई की है.

    25 जुलाई 1995 को जन्मे वरुण कुमार डलहौजी उपमंडल की ओसल पंचायत के रहने वाले हैं. पंजाब के जालंधर में शिक्षा ग्रहण कने के उपरांत वरुण वर्तमान में भारत पेट्रोलियम कंपनी नोएडा में सेवाएं दे रहे हैं.

    हिमाचल के सदन में वरूण को बधाई, कहा-नौकरी दी जाए
    हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान डलहौजी की विधायक आशा कुमारी ने सदन को वरुण कुमार के संबंध में जानकारी दी. इसके बाद सदन ने वरुण कुमार को बधाई दी है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वरुण को तय मानदंड के अनुसार सम्मानित किया जाएगा व इनामी राशि भी दी जाएगी. आशा कुमारी ने सरकार से मांग की है कि उन्हें सरकार की ओर से नौकरी दी जाए. .बता दें कि ऊना से दीपक ठाकुर जैसे खिलाड़ी भी हॉकी टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

    57 साल पहले जीता था पदक
    बता दें कि आज से ठीक 57 साल पहले भारत की टीम ने 1964 में गोल्ड मेडल जीता था और हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के पद्मश्री चरणजीत सिंह उस दौरान भारतीय टीम के कप्तान थे. उन्होंने भी भारत की जीत पर खुशी जताई और कहा कि भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया.

    Tags: Himachal Government, Indian Hockey Team Captain, Tokyo olympic 2020

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर