लाइव टीवी

चंबा में पार्किंग की समस्या ने रोके पर्यटकों के कदम, जाम से मेहमान परेशान

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: June 16, 2019, 11:45 AM IST
चंबा में पार्किंग की समस्या ने रोके पर्यटकों के कदम, जाम से मेहमान परेशान
चंबा में पार्किंग की समस्या ने रोके पर्यटकों के कदम, जाम से मेहमान परेशान

चंबा जिला के पर्यटक स्थलों पर आजकल हजारों की संख्या में सैलानी यहां घूमने के लिए आ रहे हैं. इसी वजह से यहां अक्सर ट्रैफिक जाम की समस्या बनी हुई है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला के पर्यटक स्थलों पर आजकल हजारों की संख्या में सैलानी यहां घूमने के लिए आ रहे हैं. इसी वजह से यहां अक्सर ट्रैफिक जाम की समस्या बनी हुई है. सड़कें छोटी होने की वजह से यहां यदि किसी सैलानी द्वारा गलत जगह वाहन पार्क कर दी तो यहां जाम लग जाता है.

गलत जगह वाहन पार्क करने से लगता है जाम

वाहन गलत तरीके से पार्क करने के कारण यहां पर पर्यटकों को करीब दो-दो घंटे तक जाम में फंसना पड़ रहा है. हालांकि पुलिस पर्यटन सीजन के दौरान यहां  पुलिस द्वारा अतिरिक्ति पुलिस बल को तैनात किया जाता  है, लेकिन उसके बावजूद भी यहां पर सैलानियों को जाम में दो चार होना पड़ रहा है. वहीं बहुत से सैलानियों को तो जाम की वजह से यहां घूमने का भी समय नहीं मिलता है और 2 घंटे तक जाम में फंसने के बाद वापस बिना कुछ देखें ही जाना पड़ता है.

ट्रैफिक जाम से सैलानियों को हो रही परेशानी

दरअसल यहां बाहर से घूमने आए सैलानियों ने बताया कि चंबा जिला में सड़कें बहुत छोटी है और यहां पर बहुत पर्यटन सीजन के दौरान बहुत से सैलानी घूमने के लिए आते हैं और अक्सर उन्हें यहां 2-3 घंटे ट्रैफिक जाम में फंसना पड़ता है. उन्होंने बताया यहां तो किसी प्रकार की पार्किंग की भी सुविधा नहीं है हालांकि उनसे पार्किंग की फीस तो ली जाती है, लेकिन गाड़ी पार्क करने के लिए कोई भी जगह नहीं दी जाती, जिसकी वजह से उन्हें यहां अक्सर जाम में फंसना पड़ रहा है.

पार्किंग की व्यवस्था से परेशान हुए लोग

सैलानियों के मुताबिक वह यहां के वातावरण और दृश्यों को निहारने के लिए आते हैं लेकिन ट्रैफिक जाम में फंसने से गाड़ी में ही 2 घंटे बैठना पड़ रहा है और उन्हें घूमने का आनंद नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने सरकार व विभाग से आग्रह किया की यहां पार्किंग की व्यवस्था की जाए, ताकि बाहर से आने वाले सैलानियों को किस तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े.
Loading...

यह भी देखें-VIDEO: चंबा के चुवाड़ी बाजार में पार्किंग की समस्या से परेशान हो रहे लोग

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 16, 2019, 11:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...