चंबा में ढाई घंटे के अंदर लगे भूकंप के दो-दो झटके, दहशत में लोग

HEM THAKUR | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 8, 2019, 1:11 PM IST
चंबा में ढाई घंटे के अंदर लगे भूकंप के दो-दो झटके, दहशत में लोग
चंबा - भूकंप के दो झटके महसूस करने के बाद से लोग घबराए हुए हैं.

रविवार की सुबह चम्बा में भूकंप के दो झटके महसूस किए गए. पहला झटका सुबह 5:30 बजे और दूसरा झटका सुबह 8:04 बजे महसूस किए गए. इन दोनों झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर क्रमश: 3.4 और 4.9 मापी गई.

  • Share this:
चम्बा. हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में सुबह-सुबह लगातार दो बार भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. भूकंप का पहला झटका सुबह 5:30 बजे आया. इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल (Richter Scale) पर 3.4 मापी गई. भूकंप के इस झटके का केंद्र चंबा (Chamba) था. फिर करीब ढाई घंटे बाद ही भूकंप का दूसरा झटका सुबह 8:04 पर महसूस किया गया. भूकंप का दूसरा झटका पिछले झटके से ज्यादा तेज था. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.9 मापी गई. भूकंप के इस झटके का केंद्र जम्मू-कश्मीर (Jammu & Kashmir) और चंबा (Chamba) की सीमा थी.

घरों से बाहर निकले लोग

सुबह-सुबह भूकंप के आए इन झटकों से लोगों में दहशत (People in Panic) फैल गई. पहले और दूसरे झटकों के दौरान दोनों ही बार लोग अपने-अपने घरों से बाहर खुले में निकल गए. कुछ देर बाद लोग फिर अपने-अपने घरों के अंदर चले गए, मगर दहशत व्याप्त है.

लगातार आए भूकंप के इन दो झटकों के बाद से प्रशासन (Administration Alert) भी अलर्ट हो गया है और किसी भी तरह की घटना से निपटने के लिए तैयार है.

ये भी पढें - BREAKING : नाबालिग से दुष्कर्म कर आरोपी फरार, POCSO के तहत मामला दर्ज

ये भी पढ़ें - पुलवामा के शहीद तिलक राज की पत्नी को हिमाचल सरकार ने दिए 15 लाख रुपये का चैक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंबा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...