होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /Himachal Cloud Burst: किन्नौर के लियो में पहाड़ों पर फटा बादल, गांव में आई बाढ़

Himachal Cloud Burst: किन्नौर के लियो में पहाड़ों पर फटा बादल, गांव में आई बाढ़

लियो गांव की पहाड़ियों पर मंगलवार शाम बादल फटने के बाद लियो नाले में बाढ़ आ गई.

लियो गांव की पहाड़ियों पर मंगलवार शाम बादल फटने के बाद लियो नाले में बाढ़ आ गई.

लियो व नाको गांव में मंगलवार दोपहर के बाद से आसमान में काले बादल छाए हुए थे. शाम होते-होते अचानक बारिश और ओलों ने दस्तक ...अधिक पढ़ें

किन्नौर. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में बारिश की तबाही थमने का नाम नहीं ले रही. लियो गांव की पहाड़ियों पर मंगलवार शाम बादल फटने के बाद लियो नाले में बाढ़ आ गई. इस कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया. वहीं कुछेक घरों में मलबा घुसने की भी खबर है. इसके अलावा यहां ओले गिरने से सेब के बगीचों व मटर की फ़सल को भारी नुकसान हुआ है.

इससे पहले सोमवार को भी जिला के शलखर व चागो पंचायत में बादल फटने के चलते लाखों की संपदा का नुकसान हुआ. प्रशासन मंगलवार को चांगो और शलखर में राहत कार्य में जुटकर लोगों के नुकसान का आंकलन कर रहा था. इन दो ग्राम पंचायतों में लोगो की दिक्क़तें नहीं सुलझी कि बारिश ने आज दोबारा लियो में कहर भरपा दिया.

लियो व नाको गांव में मंगलवार दोपहर के बाद से आसमान में काले बादल छाए हुए थे. शाम होते-होते अचानक बारिश और ओलों ने दस्तक दे दी, लेकिन यह बारिश ऐसी आफ़त लाएगी किसी ने सोचा नहीं था. लियो की पहाड़ियों पर अचानक गड़गड़ाहट की आवाज़ ने लोगों को सतर्क कर दिया और वे सुरक्षित जगहों पर चले गए.

हालांकि इस बाढ़ में किसी के जानमाल के नुकसान की फिलहाल सूचना नहीं मिली है. ग्राम पंचायत लियो के पंचायत प्रतिनिधि व ग्रामीण स्वयं राहत कार्य में जुटे हुए हैं. लेकिन नाको गांव में ओलों के कहर ने किसान व बागवानों को भारी नुकसान पहुंचाया है.

बता दें कि प्रशासन की ओर से फिलहाल लियो व नाको गांव के मौक़े पर होमगार्ड व पुलिस जवानों को जाने के निर्देश दिए गए हैं और लियो गांव में बाढ़ व नाको गांव में ओलो से हुए नुकसान के आंकलन के लिए स्थानीय प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर रवाना हुए हैं.

Tags: Heavy rain and cloudburst, Himachal pradesh, Kinnaur News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें