Home /News /himachal-pradesh /

ठंड से एक की मौत, हिमाचल में आज से शीतलहर चलने की चेतावनी

ठंड से एक की मौत, हिमाचल में आज से शीतलहर चलने की चेतावनी

शिमला नारकंडा हाईवे का नजारा.

शिमला नारकंडा हाईवे का नजारा.

हिमाचल में सुबह और शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मैदानी इलाकों में धुंध पड़ रही है.

    हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने दो दिन तक शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है. प्रदेश के कई क्षेत्रों में लोगों को बुधवार को शीतलहर का सामना करना पड़ेगा.

    मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने अलर्ट में लिखा है कि बुधवार और गुरुवार को सूबे में शीतलहर चलने का अनुमान है. वहीं, 31 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है. मंगलवार को सूबे में अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री की कमी देखी गई है. हालांकि, मंगलवार को शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा.

    हिमाचल में सुबह और शाम कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मैदानी इलाकों में धुंध पड़ रही है. मंगलवार को ऊना में अधिकतम तापमान 22.0, कांगड़ा में 19.0 डिग्री, मंडी के सुंदरनगर में 18.5 डिग्री, हमीरपुर में 18.4 डिग्री, बिलासपुर में 17.9 डिग्री, कुल्लू के भुंतर में 17.5 डिग्री, सिरमौर के नाहन में 17.1 डिग्री, चंबा में 16.9 डिग्री, सोलन में 16.0 डिग्री, कांगड़ा के धर्मशाला में 14.4 डिग्री, शिमला में 11.9 डिग्री, किन्नौर के कल्पा में 9.8 डिग्री, चंबा के डलहौजी में 7.6 और लाहौल घाटी के केलांग में 5.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ.

    ठंड से एक की मौत
    हिमाचल प्रदेश के मंडी के अंतरर्राजीय बस स्टैंड पर मंगलवार सुबह नेपाली मूल के शख्स का शव मिला, हालांकि, मौत किस कारण हुई इसका पता तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही चल पाएगा, लेकिन प्रारंभिक दृष्टि में अनुमान लगाया जा रहा है कि ठंड से मौत हुई है. हिमाचल के कई इलाकों में भारी ठंड से पानी की पाइपें भी जमने लगी हैं. इसके चलते लोगों को पानी के लिए दूर जाना पड़ रहा है.

    ये भी पढ़ें : जंगल में प्रेमी जोड़े का VIDEO बनाया, फेसबुक-वॉट्सऐप पर किया वायरल

    बर्थ-डे पर 26 साल के जसप्रीत समेत चार दोस्तों को तोहफे में मिली मौत!

    ग्रेटर नोएडा में चलती कार में लगी आग, हिमाचल का इंजीनियर जिंदा जला, मौत

    सुर्खियां: ‘ट्रिपल तलाक’ से पीएम मोदी के हिमाचल दौरे पर असर और क्रिसमस पर हादसा…

    मंडी बस स्टैंड की पार्किंग में मिला शव, ठंड से मौत की आशंका

    आगे HP, पीछे दिल्ली का नंबर, पुलिस देख गाड़ी छोड़ भागा युवक, चिट्टा-कैश बरामद

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर