Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    COVID-19: शिमला में फिर हर रविवार बंद रहेंगे बाजार, सिर्फ खुलेंगी जरूरी चीजों की दुकानें

    शिमला में कोरोना के मामले फिर बढ़ रहे हैं.
    शिमला में कोरोना के मामले फिर बढ़ रहे हैं.

    हिमाचल की राजधानी शिमला में फिर एक बार कोरोना (COVID-19) के मामले बढ़ने लगे है.कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर बाजार बंद करने का निर्णय लिया है. 

    • Share this:


    शिमला. हिमाचल की राजधानी शिमला (Shimla) के बाजार  एक बार फिर हर रविवार को बंद (Sunday Market Closed) रहेंगे. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर बाजार बंद करने का निर्णय लिया है. एडीसी शिमला अपूर्व देवगन ने आदेश जारी करते हुए सिर्फ आवश्यक वस्तुएं की दुकानों को खुला रखने का निर्णय लिया है. बता दें कि राजधानी शिमला में कोरोना (COVID-19) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसके चलते एक दिन में ही 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इसके चलते प्रशासन ने एक बार फिर से बाज़ार बन्द करने का निर्णय लिया है.

    त्योहारी सीजन के चलते प्रशासन ने खोले थे बाजार





    इससे पहले प्रशासन ने त्योहारी सीजन के चलते बाजार खुला रखने का निर्णय लिया था. एसडीएम शिमला शहरी मनजीत शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते एक बार फिर से शहर के बाज़ार बंद करने का निर्णय लिया गया है जिसके चलते रविवार से एक बार फिर पहले की तरह हर रविवार को बाजार बंद रहेंगे लेकिन होटल, रेस्टोरेंट,ढाबा, और अन्य खाने पीने की दुकानें खुली रहेगी.


    ये भी पढ़ें: वाराणसी: गोमती नदी के किनारे मिली युवक की लाश, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप


    शिमला व्यापार मंडल ने प्रशासन के निर्णय का किया स्वागत


    उधर, शहर के ज्यादातर कारोबारियों ने बाजार बंद रखने का समर्थन किया है. 22 नवंबर रविवार को भी बाजार बंद रहेगा. त्योहारी सीजन में शहर के कारोबारियों की मांग पर जिला प्रशासन ने रविवार को बाजार खुले रखने की अनुमति दी थी. लेकिन इस रविवार से यह अनुमति नहीं मिलेगी. इनका कहना है कि श्रम कानूनों को लागू करने और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए बाजार बंद रखना जरूरी है. शिमला व्यापार मंडल पुलिस विभाग के साथ मिलकर शहर में जागरूकता अभियान चला रहा. इसके तहत शहर की दुकानों के बाहर जागरूकता वाले स्टीकर लगाए जा रहे हैं. इसमें कारोबारियों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग कायम रखने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. शिमला व्यापार मंडल अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन करना जरूरी है. इस बारे में कारोबारियों को जागरूक भी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कारोबारी रविवार को अब बाजार बंद रखेंगे.

    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज