कांगड़ा एयरपोर्ट पर जल्द ही उतरेगा 180 सीटर विमान, पैमाइश शुरू
Dharamsala News in Hindi

कांगड़ा एयरपोर्ट पर जल्द ही उतरेगा 180 सीटर विमान, पैमाइश शुरू
कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का काम शुरू हो गया है

कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए अब नापजोख का काम शुरू हो गया है. एयरपोर्ट के आसपास लगने वाली करीब 40-50 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण की जाएगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
हिमाचल प्रदेश कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए अब नापजोख का काम शुरू हो गया है. एयरपोर्ट के आसपास लगने वाली करीब 40-50 हेक्टेयर भूमि अधिग्रहण की जाएगी. फिलहाल इस एयरपोर्ट पर 50 यात्रियों को लाने और ले जाने वाले हवाई जहाज की सुविधा है. अब सरकार इस हवाई अड्डे पर 180 सीट वाले विमान उतारना चाहती है. यहां आने जाने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा होगा. यात्रियों के समय में बचत होगी और सफर बहुत सस्ता हो जाएगा. बहुत लंबी जदोजहद के बाद कांगड़ा हवाई अड्डे के विसतारीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट तैयार करके सरकार को भेज दी जाएगी

शुक्रवार से गग्गल में भूमि पैमाइश का काम शुरू हो गया है. एक सप्ताह के भीतर यह कार्य पूरा कर रिपोर्ट तैयार करके प्रदेश सरकार को भेज दी जाएगी. इस मामले को स्वयं राम सुभग सिंह देख रहे हैं. राम सुभग सिंह हिमाचल प्रदेश के एडिशन चीफ सेक्रेटरी और एयरपोर्ट अथॉरिटी के सचिव हैं. वह लगातार मामले का फालोअप लेकर इस महत्वाकांक्षी परियोजना को जल्द पूरा करवाने में जुटे हुए हैं.



कांगड़ा के उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति का कहना है कि एयरपोर्ट विस्तारीणकरण के लिए प्रशासन को जो दिशानिर्देश मिले हैं, उसे पूरा करने के लिए काम शुरू हो गया है.



पर्यटन और सुरक्षा की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण

इस एयरपोर्ट का विस्तार पर्यटन व सुरक्षा की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है. अब कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के कार्य को गति मिलने की उम्मीद है. हालांकि इसके विस्तारीकरण के पहले भी कई बार प्रयास किए जा चुके हैं, लेकिन विस्तारीकरण पर सियासत हावी होती रही है. लोगों में यह भी चर्चा है कि रिपोर्ट कहीं उपचुनाव के चक्कर में तो नहीं तैयार करवाई जा रही है.

यह भी पढ़ें: पढ़िए, हिमाचल में बारिश के सीजन में क्यों लगाई जाती है धारा 144

 ऊना में रेलवे लाइन के पास मिली सड़ी गली महिला की लाश
First published: June 25, 2019, 2:02 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading