• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • OMG: मौत के 5 महीने के बाद कोरोना वैक्सीनेशन की डबल डोज का आया मैसेज

OMG: मौत के 5 महीने के बाद कोरोना वैक्सीनेशन की डबल डोज का आया मैसेज

स्वास्थ्य विभाग ने मौत के बाद भी लगा दी डबल डोज.

स्वास्थ्य विभाग ने मौत के बाद भी लगा दी डबल डोज.

Himachal Vaccination News: सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि इसे लेकर संबंधित बीएमओ को जांच के आदेश दिए गए हैं कि यह गलती कैसे हुई. मोबाइल पर मैसेज और सर्टिफिकेट देखकर परिजन हैरान.

  • Share this:

कांगड़ा. एक शख़्स की मौत हुए 5 महीने गुजर चुके हैं. मगर उनके परिजनों के मोबाइल फोन पर मैसेज आया है, जिसमें उनकी वैक्सीनेशन की दूसरी सफल डोज लगाए जाने की सूचना है और मृतक को कोरोना टीका लगाए जाने का सर्टिफिकेट भी है.

पालमपुर में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही का यह जीता जागता नमूना है. अमूमन विभाग पर लेटलतीफी के चलते मरीजों की जांच वक़्त पर न होने के आरोप लगते रहते हैं. लेकिन विभाग ने हद दर्जे की यह लापरवाही भी कर दिखाई.

जानकारी के अनुसार, ओम प्रकाश सूद की मृत्यु 5 महीने पहले हो गई थी. लेकिन उनकी धर्मपत्नी के पास उनके मोबाइल में 30 सितम्बर को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से एक मैसेज आया कि आपकी दूसरी वैक्सीन की सफल डोज लगा दी गई है. आप इससे संबंधित सर्टीफिकेट डाऊनलोड कर सकते हैं. यह मैसेज 2 दिन बाद जब उन्होंने पढ़ा तो उन्हें बहुत हैरानी हुई.

5 months after death of a man the message of successful double dose of vaccination came hrrm - हिमाचल: मौत हुए गुजर गए 5 महीने, मैसेज फिर भी वैक्सीनेशन की सफल डबल डोज का आया

स्वास्थ्य विभाग से इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई ये वाकई में जांच का विषय है.

जांच की मांग

मृतक की पत्‍नी ने जानकारी लेने के लिए सर्टिफिकेट डाउनलोड किया तो वह हैरान हो गईं. मृतक के रिश्तेदारों का कहना है कि इस मामले की जांच की जानी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके. वहीं सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि यह जानकारी मिली है और इसे लेकर संबंधित बीएमओ को जांच के आदेश दिए गए हैं कि यह गलती कैसे हुई. स्वास्थ्य विभाग से इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई ये वाकई जांच का विषय है. इससे पहले भी कई लोगों के नाम से ऐसा हो चुका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज