हिमाचल: 52 साल के शख्स ने फंदा लगाकर दी जान, नवंबर में होनी थी बेटी की शादी

पुलिस मामले की जांच कर रही है.
पुलिस मामले की जांच कर रही है.

नबंवर में बेटी की शादी से पहले 52 साल के पिता ने खुदकुशी (Suicide) कर ली. पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. 

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल के धर्मशाला (Dharamshala) में एक 52 साल के शख्स ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली है. मृतक जसवंत सिंह नगर पंचायत जवाली का रहने वाला बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक जसवंत सिंह एक पैट्रोल पंप में नौकरी करता था. परिवार के भरण पोषण की सारी जिम्मेदारी जसवंत के ही कांधों पर थी. इतना ही नहीं नवंबर में जसवंत की जवान बेटी की भी शादी है जिसके लिए वो कई सालों से पूंजी इकट्ठा भी करने में जुटा हुआ था. जीवन भर की पाई-पाई जोड़कर जिस बेटी को पढ़ाया-लिखाया, उसके शादी से पहले ही पिता ने इतना पड़ा कदम उठा लिया.

दरअसल, जसवंत बीते कुछ अरसे से आर्थिक बदहाली के साथ-साथ मानसिक तनाव के दौर से भी गुजर रहा था. उसका परिवार भी उसे मानसिक तनाव न लेने की भी सलाह देता रहा था. आर्थिक हालात सही नहीं होने से जसवंत को एक ही डर लगा रहता था कि वो परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारी सही से निर्वहन भी कर पायेगा या नहीं ? वहीं मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस की टीम पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में ले लिया.

पुलिस ने शुरू की जांच



प्राथमिक स्तर पर पुलिस इसे खुदकुशी ही करार दे रही है. मगर मामले की असली हक़ीक़त क्या है, इससे भी जल्द प्रदार्पण करने की बात कह रही है, इसलिए क्योंकि पुलिस जानती है कि अमूमन जो सामने से दीखता है वो कई बार असल में होता नहीं है. ज्वाली के एसएचओ प्रशांत सिंह ठाकुर की मानें तो पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई भी शुरू कर दी है. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि पुलिस को घटनास्थल पर प्राथमिक नज़र में मामला खुदकुशी का प्रतीत हो रहा है. साक्ष्य जुटाने पर मालूम हुआ है कि शख्स मानसिक और आर्थिक दोनों ही परेशानियों के दौर से गुजर रहा था, इसलिए एक नज़र से तो मामला सीधे ओपन और शट का नज़र आ रहा है. मगर परिस्थियां कब बदल जाएं और आत्महत्या कब हत्या हो जाए, इससे पुलिस कभी भी डिनाई नहीं कर सकती. इसलिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार करना बेहद जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज