लाइव टीवी

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में पशुशाला को हुआ काफी नुकसान, पशु और आसपास के घर सुरक्षित

News18 Himachal Pradesh
Updated: October 9, 2019, 10:34 PM IST
शॉर्ट सर्किट से लगी आग में पशुशाला को हुआ काफी नुकसान, पशु और आसपास के घर सुरक्षित
पशुशाला में मच्छरों को भगाने के लिए धुआं डाला गया था, जिसकी आग से पशुशाला भड़क उठी.

फायर ब्रिगेड की गाड़ी 15 मिनट में ही घटनास्थल पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया गया. पशुशाला में मच्छरों को भगाने के लिए धुआं डाला गया था, जिसकी आग से पशुशाला भड़क उठी.

  • Share this:
कांगड़ा. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में ध्वाला से नादौन रोड पर रोहाडा स्थित पशुशाला (Cattle Shed) में आग लग गई. इस आग में पशुशाला को काफी क्षति होने की खबर है. मिली जानकारी के अनुसार पवन शर्मा, निवासी ग्राम पंचायत रोहाडा की पशुशाला में अचानक शॉर्ट सर्किट (Short Circuit)  के कारण आग लग गई. आग लगने की खबर पवन शर्मा को सड़क पर आने जाने वाले लोगों ने दी. इसके बाद ग्रामीणों ने टुल्लू पम्प व बाल्टियों को पानी से भर भर कर आग बुझाने की कोशिश की. इस बीच सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ी 15 मिनट में ही घटनास्थल पर पहुंच गई. आग पर काबू पा लिया गया. जानकारी के अनुसार पशुशाला में मच्छरों को भगाने के लिए धुआं डाला गया था, जिसकी आग से पशुशाला भड़क उठी.

पीड़ित पवन शर्मा ने कहा कि उन्हें राहगीरों से सूचना मिली कि पशुशाला में आग लग गई है. इसके बाद उन्होंने तुरंत ही अपनी भैंस को बाहर निकाला. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों व फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन उनकी पशुशाला को आग से काफी नुकसान पहुंचा है.

फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाई


वहीं रवि दत्त नामक शख्स ने कहा कि वह सड़क से गुजर रहे थे जब उन्हें आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से पशुशाला में आग को बुझाने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि फायर ब्रिगेड ने समय रहते आग बुझा दी जिससे आसपास के घरों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.



फायर मैन विजय कुमार ने कहा कि देहरा से रेण्टा ध्वाला नादौन रोड पर रोहाडा में पशुशाला में आग लगने की सूचना मिली थी. उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया गया.

फायर ब्रिगेड कर्मियों ने बिना हेलमेट पहने जान जोखिम में डालकर आग बुझाने की कोशिश की. पशुशाला मिट्टी की बनी थी और पानी रिसने की वजह से यह कभी भी गिर सकती थी. गिरने वाली पशुशाला के अंदर घुसकर फायर ब्रिगेड कर्मी आग बुझाते रहे. फायर स्टेशन देहरा के कार्यवाहक दिलबाग सिंह फायर मैन ने कहा कि देहरा में फायर मैन के लिए हेलमेट अभी तक नहीं आए हैं. उन्होंने कहा कि आलाधिकारियों को इस बारे में पहले से ही अवगत करवाया जा चुका है.
Loading...

(ब्रजेश्वर साकी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - पच्छाद उपचुनाव:कांग्रेस ने सरकार पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का लगाया आरोप

ये भी पढ़ें - जेनेटिक भी हो सकता है ब्रेस्ट कैंसर,समय पर करवाएं जांच : कैंसर स्पेशलिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 7:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...