धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए जन चेतना संगठन ने निकाली रैली

Manoj Dhiman | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 9:26 PM IST
धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए जन चेतना संगठन ने निकाली रैली
सेंट्रल यूनिवर्सिटी के लिए निकाली गई रैली.
Manoj Dhiman | ETV Haryana/HP
Updated: August 13, 2017, 9:26 PM IST
हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी लाने के लिए हर कोई प्रयास में जुट गया है. कई बार बयान आए हैं कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी देहरा या फिर शाहपुर में खुलेगी. इस बात की चिंता जहां छात्रों को है वहीं अब जनचेतना संगठन भी इस लड़ाई में कूद पड़ा है और आज धर्मशाला की सड़कों पर रैली निकाल कर सेंट्रल यूनिवर्सिटी को धर्मशाला लाने की बात कही गई.

केंद्र सरकार ने धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी खोलने की घोषणा की थी लेकिन आज तक धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी नहीं खोली गई है जबकि शाहपुर में सेंट्रल यूनिवर्सिटी चल रही है और कई बार इसे देहरा ले जाने की बात भी सामने आई है, जिससे अब नहीं लगता है कि सरकार इस ओर कोई ध्यान दे रही है.

धर्मशाला की सड़कों पर आज जनचेतना संगठन ने एक विशाल रैली निकाल कर जमकर नारेबाजी की. इस संगठन का एक ही नारा था सेंट्रल यूनिवर्सिटी धर्मशाला की थी है और रहेगी.

जन चेतना संगठन के अध्यक्ष रविंदर राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि कई बार कहा जाता है कि सेंट्रल यूनिवर्सिटी धर्मशाला में खोली जायेगी लेकिन आज तक यहां एक पत्थर तक नहीं रखा गया है, जिससे लोगों का विश्वाश सरकार से उठ रहा है. लेकिन धर्मशाला में सेंट्रल यूनिवर्सिटी खुलना धर्मशाला का हक है और इस हक के लिए जनता कुछ भी करने को तैयार है. उन्होंने कहा कि अगर हमारी बात को नहीं माना गया तो 15 दिन बाद फिर से जन चेतना संगठन सड़कों पर उतरेगा.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर