Home /News /himachal-pradesh /

aam admi party attacks jairam govt over women bus fare and free electricity issue hpvk

AAP का जनाधार बढ़ता देख डरी जयराम सरकार, अब कर रही झूठी घोषणाएः पंकज पंडित

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार से डरे हुए हैं.

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार से डरे हुए हैं.

AAP attacks on BJP Govt: पंकज पंडित ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या दस लाख के करीब पहुंच रही है.

धर्मशाला. आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की भाजपा सरकार को चुनाव नजदीक देखते हुए साढ़े चार साल बाद बिजली और बसों के किराए में महिलाओं को छूट देने पर सवाल उठाया. आप के प्रवक्ता पंकज पंडित ने धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि पंजाब सरकार ने सौ दिन में अपने वायदे पूरे किए हैं.

वहीं, हिमाचल की भाजपा सरकार आम आदमी पार्टी के डर से कोरी घोषणाएं कर रहे हैं, जो कभी पूरे होने वाली नहीं हैं. हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश में आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार से डरे हुए हैं और चुनावी साल में जनता के लिए झूठी घोषणाएं कर रहे हैं. साढ़े चार साल सरकार ने सरकारी विभागों में खाली पदों को नहीं भरा, अब चुनावी साल में भर्तियों का निर्णय ले रहे हैं.

दिल्ली में आप सरकार में 200 यूनिट जबकि पंजाब में 300 यूनिट फ्री

पंकज पंडित ने कहा कि हिमाचल बिजली उत्पादन करने वाला राज्य है. हिमाचल में इतनी बिजली उत्पादन होती है कि वह दूसरे प्रदेशों को बिजली बेचता है, लेकिन हिमाचल के लोगों को ही बिजली फ्री नहीं मिल रही है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भाजपा सरकार के साढ़े चार साल तक बिजली का किराया बढा़कर लोगों से पैसे वसूले. अब चुनावी वर्ष में जनता को 125 यूनिट बिजली ही फ्री दे रहे हैं. वहीं, दिल्ली  में बिजली का उत्पादन नहीं होता, लेकिन वहां की आम आदमी पार्टी की सरकार जनता को 200 जबकि पंजाब में 300 यूनिट फ्री बिजली दे रही है.
हिमाचल में बिजली उत्पादन होने के बावजूद हिमाचल सरकार मात्र 125 यूनिट फ्री बिजली दे रही है. वह भी चुनावी साल में जब जनता से वोट मांगने जाना है. पंकज पंडित ने कहा कि जनता को मुफ्त सुविधा देने का निर्णय भाजपा सरकार आम आदमी पार्टी के बढ़ते दवाब के कारण ही ले रही है लेकिन अब जनता भाजपा को वोट देने वाली नहीं है.

 दिल्ली में सौ फीसदी महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा

प्रवक्ता पंकज पंडित ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हिमाचल में आम आदमी पार्टी के बढ़ते जनाधार से डरकर फैसले ले रहे हैं. आप की सरकार दिल्ली में सौ फीसदी महिलाओं को बस किराए की छूट हैं. वहीं, अब चुनावी साल में जयराम ठाकुर महिलाओं को 50 फीसदी की किराए में छूट दे रहे हैं. पंकज पंडित ने कहा कि हिमाचल में आप की सरकार बनने पर हिमाचल में महिलाओं को मुफ्त बस सुविधा प्रदान की जाएगी. भाजपा सरकार की यह केवल चुनावी घोषणाएं है, जिस पार्टी ने साढ़े 4 सालों में जनता के लिए कुछ नहीं किया. आम आदमी पार्टी के डर से इन्होंने यह घोषणाएं की. दिल्ली में महिलाओं को फ्री बस सेवा दी जाती है. आम आदमी पार्टी की तर्ज पर जयराम सरकार महिलाओं को बस याद में 50% ही छूट दे रहे हैं. दिल्ली की जनसंख्या तकरीबन ढाई से 3 करोड़ है, जबकि हिमाचल की जनसंख्या 80 लाख करीब है। तब ये हाल है.

जयराम सरकार साढ़े चार साल में नहीं दे सकी

पंकज पंडित ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में बेरोजगार युवाओं की संख्या दस लाख के करीब पहुंच रही है. प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह नाकाम रही है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने युवाओं से किए गए वायदों को सौ दिन के अंदर पूरा करते हुए सौ दिन में 26500 युवाओं को नौकरी दी है. जबकि प्रदेश की जयराम सरकार साढ़े चार साल में इतनी नौकरी नहीं दे पाई है.

Tags: Aam aadmi party, Himachal, Himachal pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर