Home /News /himachal-pradesh /

धर्मशाला: भनियाड़ी गांव के अभिषेक बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, बढ़ाया क्षेत्र का गौरव

धर्मशाला: भनियाड़ी गांव के अभिषेक बने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, बढ़ाया क्षेत्र का गौरव

धर्मशाला के एक गांव के अभिषेक सामियाल ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है.

धर्मशाला के एक गांव के अभिषेक सामियाल ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है.

Himachal News: धर्मशाला के ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के गांव से संबंध रखने वाले अभिषेक समियाल को बचपन से घर में सेना के संस्कार मिले. यहीं से वह देश की सेवा करने के लिए प्रेरित हुए. घर में मिले सेना के अनुशासन का असर इस कदर पड़ा कि जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही उन्होंने देश सेवा का रास्ता चुन लिया. परिजन भी अपने बेटे की उपलब्धि पर गर्व कर रहे हैं. आज जब अभिषेक अपने गांव पहुंचे तो गांव में उनका भव्य स्वागत किया गया.

अधिक पढ़ें ...

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला क्षेत्र के एक गांव से संबंध रखने वाले अभिषेक समियाल (lieutenant Abhishek Samiyal) को बचपन से घर में मिले सेना के अनुशासन (Army Discipline) का जुनून का असर इस कदर पड़ा कि जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही उन्होंने देश सेवा (Serve the Nation) का रास्ता चुन लिया. परिजन भी अपने बेटे को देश सेवा के लिए फौज (Indian Army) में अफसर बनाकर भेजने का गर्व कर रहे हैं. लेफ्टिनेंट बनकर अभिषेक आज अपने गांव पहुंचे तो परिजनों और गांव वालों ने उनका जोरदार स्वागत किया.

बता दें कि ज्वाली उपमंडल की पंचायत भाली के गांव भनियाडी निवासी सेवानिवृत्त कैप्टन प्रदीप समियाल और माता कृष्णा देवी का बेटा अभिषेक समियाल को बचपन से ही सेना में अधिकारी बनने का सपना था. परिजनों ने भी बेटे के हौसले को बढ़ाया और उनको सेना अधिकारी बनने के लिए जी-तोड़ मेहनत करवाई. अभिषेक ने सेना में कमीशन पास करते हुए आर्मी में भर्ती हुआ है.

Himachal pradesh news, Dharamshala News, Indian Army Pride, Join Indian Army, abhishek samiyal lieutenant Indian army

लेफ्टिनेंट बनकर गांव पहुंचे अभिषेक परिजनों और गांव वालों ने जोरदार तरीके से स्वागत किया.

अब अभिषेक ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनकर अपने घरवालों का मान बढ़ाया है. वहीं, आज अभिषेक के घर पहुंचने पर परिवारजनों व ग्रामीणों द्वारा भव्य स्वागत किया गया. स्वजनों सहित ग्रामीणों ने उनको आशीर्वाद दिया.

देश की सेवा में जान न्यौछावर कर दूंगा: लेफ्टिनेंट अभिषेक

गांव पहुंचे लेफ्टिनेंट अभिषेक समियाल ने कहा कि वह देश सेवा करने में अपनी जान तक को न्यौछावर कर देंगे, लेकिन देश पर आंच तक नहीं आने देंगे. उन्होंने कहा कि देश सेवा ही पहला परम् कर्तव्य होगा.
पिता प्रदीप समियाल ने बताया कि अभिषेक की शुरुआती शिक्षा ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल भाली में हुई.

उसके बाद सैनिक स्कूल में अपनी 12वीं की परीक्षा उतीर्ण करने पर NDA की परीक्षा पास की. इसके बाद अपनी मेहनत व लग्न से सेना में अफसर बनकर जिले व क्षेत्र के अन्य युवाओं के समक्ष एक मिसाल पेश की है. अभिषेक के भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बनने से गांव भनियाड़ी के ग्रामीणों में खुशी की लहर है.

Tags: Dharamshala News, Himachal pradesh news, Join Indian Army

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर