• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • HPCA चुनाव: दो दशक बाद HPCA को मिला नया बॉस, अनुराग के भाई अरुण धूमल बने अध्यक्ष

HPCA चुनाव: दो दशक बाद HPCA को मिला नया बॉस, अनुराग के भाई अरुण धूमल बने अध्यक्ष

 HPCA चुनाव: जीत के बाद अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल.

HPCA चुनाव: जीत के बाद अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल.

HPCA Election: शुक्रवार को हुए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) के चुनाव से तय हो गया है कि हिमाचल की क्रिकेट (Cricket) की सियासी पिच पर एक ही परिवार का दबदबा रहेगा.

  • Share this:
धर्मशाला: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के भाई अरुण धूमल (Arun Dhumal) को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोशिएसन (एचपीसीए) का नए अध्यक्ष (President) चुना गया है. शुक्रवार (27 सितंबर) को धर्मशाला में एचपीसीए (HPCA) की अनुअल जनरल मीटिंग हुई और इसमें सवर्सम्मति से उनका चुनाव हुआ. बता दें कि अरुण धूमल का अध्यक्ष बनना पहले से ही तय था, क्योंकि उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए कोई नोमिनेशन नहीं आया था. ऐसे में सिंगल कैंडिडेट होने के चलते उन्हें सर्वसम्मति से चुना गया.

धर्मशाला में हुई मीटिंग
जानकारी के अनुसार, धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) के होटल ‘द पवेलियन’ में एजीएम की मीटिंग हुई. इस दौरान अरुण धूमल के अलावा, रविन्द्र पाल सिंह को उपाध्यक्ष चुना गया. रविन्द्र पाल सिंह कुल्लू के रहने वाले हैं. वहीं, सुमित कुमार सिंह को सचिव चयनित किया गया है. वह ऊना के रहने वाले हैं. उधर, शिमला के टूटू के अमिताभ शर्मा को सह-सचिव बनाया गया गया है. हमीरपुर नादौन के अवनीश परमार एचपीसीए के नए कोषाध्यक्ष चुने गए हैं. एचपीसीए के नए नियमों के अनुसार, 76 सदस्यों को वोट का अधिकार था. इसमें 52 मतदाताओं की सूची सहित 10 जिलों के अध्यक्ष और सचिवों, दो जिलों के चेयरमैन और कन्वीनर को वोट डालने का अधिकार था.

 HPCA चुनाव: जीत के बाद अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल गले मिलते हुए.
HPCA चुनाव: जीत के बाद अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल गले मिलते हुए.


एक ही परिवार का दबदबा
शुक्रवार को हुए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव से तय हो गया है कि हिमाचल की क्रिकेट की सियासी पिच पर एक ही परिवार का दबदबा रहेगा. क्योंकि कई दशक से हिमाचल के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल का एचपीसीए पर दबदबा है. अरुण धूमल के अध्यक्ष बनने पर अब हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन पर फिर से धूमल परिवार का कब्जा हो गया है. इससे पहले, केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर डेढ़ दशक तक एचपीसीए अध्यक्ष रहे. एचपीसीए का गठन साल 1960 में हुआ था. सितंबर 1984 में बीसीसीआई से इसे संबद्धता मिली थी. संबद्धता के बाद करीब 16 साल तक एचपीसीए को माइनर माना जाता रहा है. दो जुलाई, 2000 में अनुराग ठाकुर ने एचपीसीए के चौथे अध्यक्ष के रूप में कमान संभाली थी.

अनुराग को छोड़ना पड़ा था पद
लोढा समिति (Lodha Committee) की सिफारिशें लागू होने के बाद अनुराग ठाकुर को अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ा था. साल 2017 के बाद एचपीसीए को अंतरिम समिति संचालित कर रही थी. अब फिर से सियासी समीकरण धूमल परिवार के इर्द-गिर्द घूमेंगे. बता दें कि चुनाव के लिए पूर्व आईएएस अफसर मनीषा नंदा (Manisha Nanda) को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया था. हाल ही में मनीषा नंदा रिटायर हुई हैं. वह भी धूमल परिवार की करीबी मानी जाती हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल सचिवालय के बाहर NSUI ने काटा बवाल, 12 स्टूडेंट्स पर FIR

रेप से गर्भवती हुई नाबालिग ने नवजात को खिड़की से फेंका, आरोपी फूफा गिरफ्तार

हिमाचल: सोलन के होटल में नाबालिग से रेप के प्रयास में 4 आरोपी युवक गिरफ्तार

हिमाचल में मौसम: धर्मशाला और शिमला में बारिश, दो दिन के लिए येलो अलर्ट

जानें कैसे, ऊना में हिंदू-मुस्लिम भाईचारे में कड़ी बन रहा 50 फुट का ‘रावण‘

CCTV VIDEO: भगवान के घर पर डाका: पहले माथा टेका, फिर मंदिर में हाथ किए साफ

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज