लाइव टीवी

चौकीदार और उसकी ‘दबंग’ बीवी से परेशान APMC कांगड़ा के सचिव और कर्मचारी, FIR दर्ज
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 10, 2020, 1:37 PM IST
चौकीदार और उसकी ‘दबंग’ बीवी से परेशान APMC कांगड़ा के सचिव और कर्मचारी, FIR दर्ज
एपीएससी कांगड़ा के कर्मचारी चौकीदार से परेशान.

न्यूज़18 ने जब चौकीदार विक्रम सिंह से बात की तो उन्होंने बीवी से बात करने को कहा. हालांकि, उन्होंने बताया कि सचिव राजकुमार उन्हें टॉर्चर कर रहा है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले (Kangra) में एग्रीकल्चर प्रोडक्शन मार्केट कमेटी (APMC K) कांगड़ा के मुख्य कार्यालय में इन दिनों हड़कंप मचा हुआ है. अधिकारियों से लेकर कर्मचारी हर एक बेचैन, लाचार और परेशान हैं. इन लोगों की परेशानी की वजह कोई डिपार्टमेंटल जांच नहीं, बल्कि इन्हीं के डिपार्टमेंट में काम करने वाला चौकीदार बिक्रम सिंह और उसकी दबंग बीवी रेणू सिरदर्द बनी हुई है. हालांकि, अब इस मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज कर ली गई है.

बीवी को बनाया मोहरा
दरअसल, चौकीदार बिक्रम सिंह को अपने कार्यालय में मनमाफिक कामकाज़ चाहिए जबकि स्टाफ की कमी के चलते ये संभव नहीं और कार्यालय की सख्ती से बचने की खातिर बिक्रम सिंह की बीवी ने उन्हें इससे छुटकारा दिलाने के लिए अपने शातिर अंदाज में डिपार्टमेंट के साथ ही खेल-खेलने शुरू कर दिया है. नतीजतन आज अधिकारी वर्ग से लेकर हर कर्मचारी चौकीदार और उसकी बीवी से आजिज आ चुका है.

यह है पूरा मामला

दरअसल, नवनियुक्ति के बाद एपीएमसी कांगड़ा के सचिव डॉक्टर राजकुमार भारद्वाज ने जब कमेटी की प्रॉपर्टी का निरीक्षण किया तो उसमें कई तरह की गड़बड़ियां सामने आईं. किसान भवन कांगड़ा की बदसूरती की शिकायतें भी उन्हें मिली. इस बीच जब उन्होंने किसान भवन का मौका मुआयना किया और संबंधित चौकीदार से जबाव-तलबी की तो चौकिदार ने स्पष्टीकरण देने की बजाय खुद अपनी नौकरी का हवाला देते हुए सचिव को ही कटघरे में खड़ा कर दिया.

इस पर सचिव राजकुमार ने चौकीदार को एपीएमसी कांगड़ा के मुख्य कार्यालय में सेवा देने और किसान भवन छोड़ने का निर्देश जारी कर दिया. सचिव के आदेशों के मुताबिक चौकीदार बिक्रम सिंह मुख्य कार्यालय में सेवा देने के लिए पहुंच गया, लेकिन अनपढ़ता का हवाला देते हुए अपनी पढ़ीलिखी बीवी की आड़ लेकर अपने ही डिपार्टमेंट के अधिकारियों और कर्मचारियों की चौकीदारी शुरू कर दी.

चौकीदार विक्रम सिंह.
चौकीदार विक्रम सिंह.
सचिव पर टॉर्चर करने का आरोप
चौकीदार की बीवी ने एपीएमसी के सचिव पर उन्हें टॉर्चर करने का आरोप मढ़ते हुए उनसे आरटीआई लेनी शुरू कर दी. इतना ही नहीं, सचिव के हर आदेशों की पालना की बजाय उनकी अवहेलना करना और उन्हें कोर्ट में देख लेने की धमकियां भी दी जाने लगी मियां-बीवी के टॉर्चर से तंग आकर सचिव ने कृषि विभाग के प्रबंध निदेशक शिमला को इस पूरे मामले की शिकायत की, जिसके बाद विभाग द्वारा बाकायदा इस पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी बिठाई जिसकी जांच रिपोर्ट फिलहाल लंबित है.

सीएम हेल्पलाइन में शिकायत
न्यूज़18 ने जब चौकीदार विक्रम सिंह से बात की तो उन्होंने बीवी से बात करने को कहा. हालांकि, उन्होंने बताया कि सचिव राजकुमार उन्हें टॉर्चर कर रहा है. वहीं, सचिव राजकुमार की मानें तो उन्हें शक है कि चौकीदार की बीवी उनका कभी भी चरित्र हनन कर सकती है इसके लिए उन्होंने पुलिस का दरवाजा भी खटखटाया है और सीएम हेल्पलाइन में शिकायत कर दी है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल की दवा इंडस्ट्री पर कोरोना वायरस का असर, उत्पादन पर संकट

कांगड़ा के 32 साल के मैकेनिक ने मनाली में कमरे में किया सुसाइड

हिमाचल के बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग के दौरान हादसा, युवक की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 1:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर