Kangra News: मां बगलामुखी मंदिर ट्रस्ट ने जरूरतमंद महिलाओं को बांटी मदद, मास्क भी दिए

माता बगलामुखी मन्दिर ट्रस्ट के महंत रजत गिरी के साथ लोग.

माता बगलामुखी मन्दिर ट्रस्ट के महंत रजत गिरी के साथ लोग.

कार्यक्रम के दौरान उन महिलाओं को मदद दी गई, जिनके पति का साया उनके सिर से उठ चुका है. इन परिवारों को दो वक़्त की रोटी का जुगाड़ करने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 10:45 AM IST
  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में माता बगलामुखी मंदिर ट्रस्ट (Baglamukhi Trust) बनखंडी ने आम जनता से जुड़ाव के अपने अभियान को आगे बढ़ाते हुए धर्मशाला से सटी शाहपुर हलके की कजलोट में बुधवार को कम्बल व मास्क वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया.

कार्यक्रम में विशेष तौर पर पहुंचे मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत रजत गिरी ने पंचायत के दर्जनों जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को गर्म कम्बल, मास्क समेत अन्य ज़रूरी साजो-सामान मुहैया करवाया गया. मदद पाने वाली वे महिलाएं रहीं, जिनके परिवार के मुखिया का साया उठ चुका है. इन परिवारों को दो वक़्त की रोटी का जुगाड़ करने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

जरूरी घरेलू सामान मुहैया करवाया

माता बगलामुखी मन्दिर ट्रस्ट के महंत रजत गिरी को जब इस बारे जानकारी मिली तो उन्होंने ट्रस्ट के सदस्यों की मार्फ़त कजलोट पंचायत के प्रधान देवदत्त से सम्पर्क किया और खुद पंचायत में आकर ऐसे परिवारों की मदद करने का निर्णय लिया. रजत गिरी ने गांव के जरूरतमंद परिवारों को जरूरत पड़ने पर स्वास्थ्य सुविधा से लेकर जरूरी घरेलू सामान मुहैया करवाने का ऐलान भी किया. रजत गिरी ने कहा कि उन्हें मां बगलामुखी की कृपा से समाज सेवा में हाथ बंटाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. उनके पूर्वज भी माता की कृपा से समाज सेवा में अपना अंश दान करते थे और वे भी इसी दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं.
लगातार होते रहेंगे कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि मंदिर ट्रस्ट विभिन्न पंचायतों में लगातार ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन कर समाज के वंचित तबके की सुध लेता रहेगा. इसके लिए ट्रस्ट की ओर से संसाधनों की कमी नहीं छोड़ी जाएगी. कार्यक्रम में पंचायत कजलोट के प्रधान देवदत्त सहित उपप्रधान व अन्य वार्ड सदस्य भी शामिल हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज