राजस्थान और मध्यप्रदेश से आए पक्षियों से हिमाचल में फैला बर्ड फ्लू: CM

धर्मशाला में सीएम जयराम ठाकुर.

धर्मशाला में सीएम जयराम ठाकुर.

CM Jairam Thakur Kangra Tour: शुक्रवार को सीएम धर्मशाला में ही रुकेंगे और फिर शनिवार को शिमला लौटेंगे. यहां पर वह कोरोना और बर्ड फ्लू को लेकर प्रशासन से मीटिंग कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 1:52 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने पौंग बांध में बर्ड फ्लू (Bird Flu) की स्थिति का आकलन करने के धर्मशाला में प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. शुक्रवार सुबह शिमला (Shimla) से पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में पहुंचने के बाद सीएम ने कहा कि पौंग बांध ( Pong Dam) में आने वाले प्रवासी पक्षी पहले राजस्थान और मध्यप्रदेश ( Rajasthan and Madhya Pradesh) भी जाते हैं और अभी तक जो भी जानकारी सामने आई है, उससे लग रहा है कि यहां आने से पहले ये राजस्थान व मध्यप्रदेश गए हैं. इसके चलते यहां पर भी बर्ड फ्लू (Bird Flu) फैल गया. पशुपालन और वन विभाग की टीमें वहां पर काम कर रही हैय जो भी हालत है उसका आकलन करने के बाद सरकार आगे निर्णय लेगी.

विशेष निगरानी रखी जा रही: सीएम

सीएम जयराम ने कहा कि पैंग बांध में बर्ड फ्लू के मामले आने के साथ ही उस एरिया को सील कर दिया था और 10 किलोमीटर के क्षेत्र में विशेष निगरानी रखी जा रही है. इसके बाद सीएम ने स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की बैठक बुलाई तथा कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया. बता दें कि पौंग झील में अब तक 3400 से ज्यादा विदेशी पक्षियों की मौत हो चुकी है. देहरादून और हैदराबाद की टीमें भी यहां पर दस्तक देने के बाद रिपोर्ट दे चुकी हैं.

कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन
इसके साथ शुक्रवार को धर्मशाला में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया गया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार के पास भारत सरकार की मार्फ़त वैक्सीन की उपलब्धता हो चुकी है और जल्द ही इस संक्रमण पर रोक लगाई जा सके इस दिशा में हम लोग आगे अग्रसर हो चुके हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला के जोनल हॉस्पिटल से वैक्सीन के ड्राई रन की शुरुआत करते हुये प्रदेश के लोगों के नाम सन्देश देते हुये कहा कि उम्मीद पर दुनिया कायम है और उम्मीद है कि इससे हम इस संक्रमण पर काबू पा सकेंगे. गौरतलब है कि शुक्रवार को सीएम धर्मशाला में ही रुकेंगे और फिर शनिवार को शिमला लौटेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज