हिमाचल में बर्ड फ्लू: पौंग झील में 400 और पक्षियों की मौत, CM आज जाएंगे कांगड़ा

कांगड़ा के पौंग डैम में हर साल प्रवासी पक्षियों का जमावड़ा रहता है. (File Photo)

कांगड़ा के पौंग डैम में हर साल प्रवासी पक्षियों का जमावड़ा रहता है. (File Photo)

Bird Flu in Himachal: सोलन में हाईवे किनारे किसी ने मृत मुर्गियां फेंके थे. इससे हड़कंप मच गया था. वहीं, बिलासपुर में भी कुछ जगह मृत कोए मिले थे. हालांकि, इनमें अब तक बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 8:55 PM IST
  • Share this:
शिमला/धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में बर्ड फ्लू (Bird Flu) के अलर्ट के बीच पक्षियों की मौत (Death) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पौंग बांध क्षेत्र में बर्ड फ्लू से 381 और प्रवासी पक्षियों की मौत हुई है. मृत पक्षियों का आंकड़ा 3,400 के करीब पहुंच गया है. देहरादून (Dehradoon) से आए विशेषज्ञों ने गुरुवार को केंद्र सरकार को इसकी रिपोर्ट भेज दी है.

सीएम आज जाएंगे धर्मशाला

इसी बीच सीएम जयराम ठाकुर आठ जनवरी यानी शुक्रवार को धर्मशाला जाएंगे. इस दौरान वह प्रशासन के साथ बर्ड फ्लू को लेकर समीक्षा करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे. सीएम का रात्रि विश्राम सर्किट हाउस धर्मशाला में होगा. सीएम अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड-19 और बर्ड फ्लू के मामलों की समीक्षा करेंगे.दस बजे सुबह सीएम शिमला से धर्मशाला के लिए रवाना होंगे.

Youtube Video

देहरादून और हैदराबाद से आ चुकी हैं टीमें

बर्ड फ्लू फैलने के बाद पौंग डैम का दौरा देहरादून और हैदराबाद की टीमें कर चुकी हैं. यहां पक्षियों की मौत का सिलसिला थमा नहीं है. हालांकि, एहतियातन पौंग डैम के एक किलोमीटर एरिया को रेड जोन घोषित किया गया है. साथ ही नौ किलोमीटर एरिया को निगरानी में रखा है. वाइल्ड लाइफ इंस्टीट्यूट देहरादून की टीम भी पौंग डैम का दौरा कर चुकी है. प्रधान अरण्यपाल वन्य प्राणी विभाग भी पौंग डैम क्षेत्र के दौरे पर हैं.

सोलन में मृत मुर्गे फेंके



सोलन में हाईवे किनारे किसी ने मृत मुर्गियां फेंके थे. इससे हड़कंप मच गया था. वहीं, बिलासपुर में भी कुछ जगह मृत कोए मिले थे. हालांकि, इनमें अब तक बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज