VIDEO: जब क्वारंटाइन सेंटर में SDM ने गाया गाना-‘ बार-बार दिन ये आए है...दिल ये गाए’
Dharamsala News in Hindi

VIDEO: जब क्वारंटाइन सेंटर में SDM ने गाया गाना-‘ बार-बार दिन ये आए है...दिल ये गाए’
पालमपुर क्वारंटीन सेंटर में युवती बर्थ डे को फूल देते हुए प्रशासन.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना (COVID-19) के मामलों में कांगड़ा दूसरे नंबर पर है. यहां हमीरपुर (98) के बाद कुल 73 केस पाए गए हैं. वहीं, हिमाचल में कुल मरीजों का आंकड़ा 290 पहुंच गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पालमपुर (कांगड़ा). कोरोनाकाल (Coronavirus) में घर वापसी कर रहे लोगों के लिए क्वारंटाइन सेंटरों (Quarantine center) में रहना किसी सजा से कम नहीं है. क्योंकि कई सेंटरों की हालत काफी खराब है. ऐसे में कांगड़ा (Kangra) प्रशासन घर वापसी कर रहे लोगों को क्वारंटाइन में भी उनकी हर सुख-सुविधाओं का ख्याल रख रहे हैं. इतना ही नहीं, क्वारंटाइन अवधि के दौरान अगर किसी शख्स का बर्थडे आ रहा है तो उसे भी सेलिब्रेट किया जा रहा है. ऐसा ही वाकया पालमपुर के परौर में सतसंग ब्यास भवन में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले पांच लोगों का पालमपुर (Palampur) के स्थानीय प्रशासन की ओर से बर्थडे सेलिब्रेट किया गया.

केक काटे और दिए गुलदस्ते

यहां बाकायदा केक काटे गए, गुलदस्ते भेंट किए गए और खुद पालमपुर के एसडीएम ने स्टेज तैयार कर रात को सोशल डिस्टेंसिग के साथ सांस्कृतिक संध्या का ही आयोजन कर दिया. इस दौरान उन्होंने खुद भी माइक थामते हुए दर्शकों का मनोरंजन शुरू कर दिया. एसडीएम ने ‘बार-बार दिन ये आए…’ जैसे गाने गाकर लोगों का मनोरंजन किया.




यह बोले डीसी



एसडीएम धर्मेश रामोत्रा ने कई गाने गाकर जहां क्वारंटाइन में रह रहे लोगों का मनोरंजन किया, तो वहीं जन्मदिन वाले मेहमानों को बधाई भी दी. इस खास मौके को लेकर जिलाधीश राकेश प्रजापति ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से लोगों की जिंदगियों में आ रहे अचानक से बदलाव को सुनियोजित करने के लिये ही उन्हें इस तरह के फैसले लेने पड़ रहे हैं, ताकि घर से दूर क्वारंटाइन पीरियड पूरा कर रहे लोगों को इस विकट हालात में हताशा का आभास न हो. वो हौसले और उमंग के साथ इस पीरियड को पूरा कर सकें. इसके लिये प्रशासन हर संभव प्रयास करने की दिशा में अग्रसर है.पालमपुर के परौर में ये बर्थडे सेलिब्रेशन भी इसी का हिस्सा थी.

कांगड़ा दूसरे नंबर पर

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों में कांगड़ा दूसरे नंबर पर है. यहां हमीरपुर (98) के बाद कुल 73 केस पाए गए हैं. वहीं, हिमाचल में कुल मरीजों का आंकड़ा 290 पहुंच गया है. सूबे में कोरोना वायरस से संक्रमित एक्टिव केसों की संख्या 200 पार कर गई है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश: रेप की शिकार नाबालिग हुई गर्भवती, आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

हिमाचल में भी टिड्डियों के हमले को लेकर अलर्ट, 4 जिलों में ज्यादा खतरा
First published: May 29, 2020, 12:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading