Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल की BJP सरकार का 1 साल: कल धर्मशाला में पीएम मोदी

हिमाचल की BJP सरकार का 1 साल: कल धर्मशाला में पीएम मोदी

धर्मशाला पुलिस ग्राउंड में रैली हो रही है.

धर्मशाला पुलिस ग्राउंड में रैली हो रही है.

कांग्रेस ने भी शिमला में कार्यक्रम रखा है. सरकार के एक साल के कार्यकाल को लेकर कांग्रेस चार्जशीट तैयार की है. कांग्रेस नेतृत्व इसे राज्यपाल को सौंपेगा. चार्जशीट में सरकार के तीस मुद्दों को शामिल किया गया है.

    हिमाचल प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन को 27 दिसंबर को एक साल पूरा हो रहा है. सरकार के एक साल पूरा होने के जश्न में 27 दिसंबर को धर्मशाला में जन आभार रैली आयोजित की जा रही है. धर्मशाला का पुलिस ग्राउंड पूरी तरह से तैयार हो गया. रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सूबे मुखिया जयराम ठाकुर और अन्य भाजपा नेता शिरकत करेंगे. रैली के मद्देनजर कांगड़ा पुलिस प्रशासन ने विशेष ट्रैफिक प्लान तैयार किया है.

    ये है पार्किंग प्लान
    धर्मशाला के पास छोटे-बड़े वाहनों की पार्किंग के लिए कुल 32 स्थल चयन किए गए हैं. बड़े वाहनों को पार्किंग के लिए 13 और छोटे वाहनों की 19 जगहों पर पार्किंग मिलेगी. बड़े वाहनों को पटोला मैदान खनियारा, दाड़ी मेला मैदान, मोहली मैदान, ट्रक यूनियन मैदान फतेहपुर, शीला चौक से चैतड़ू सड़क की ओर, बस स्टैंड धर्मशाला से मैकलोडगंज बाईपास, सुधेड़ मेला मैदान, शहीद स्मारक से कुनाल पत्थरी सड़क लिंक, एचआरटीसी वर्कशॉप और घरोह मैदान में पार्किंग बनाई गई है. वहीं, छोटे वाहनों की पार्किंग दाड़ी स्कूल, अचीवर हब स्कूल, प्राईवेट प्लॉट, सैक्रेड हार्ट, घनियारा स्कूल, सामुदायिक भवन सिद्धपुर, सिद्धपुर ग्राउंड, आईटीआई दाड़ी सड़क, अघंजर महादेव मंदिर, ट्रक यूनियन फतेहपुर, सुक्कड़ मैदान, तपोवन रोड, जीडी गोयंका स्कूल, हिमफेड प्लांगट, मनेड़ मैदान, मैक्लोडगंज बाईपास से आगे सड़क पर, कुनाल पत्थरी से सराह सड़क के किनारे और द्वितीय आईआरबीएन सकोह में हागी.

    रैली के लिए शटल बस सेवा
    पालमपुर की ओर से आने वाले वाहन दाड़ी, पटोला, मोहली, ट्रक यूनियन, जोरावर व विधानसभा रोड पर पार्क होंगे. इन वाहनों से आने वाले लोगों को दाड़नू रोड, मांझी पुल और शीला चौक से शटल बस सेवा से मिलेगी. क्योंकि आगे वाहनों को जाने की अनुमति नहीं है. जो लोग कांगड़ा की ओर से धर्मशाला आएंगे, उन्हें शीला चौक से शटल बस सेवा मिलेगी. एजुकेशन बोर्ड की ओर से आने वाले वाहनों में बोर्ड से आगे नहीं जाने दिया जाएगा.

    40 मिनट संबोधित करेंगे मोदी
    कांगड़ा पुलिस ने अपील की है कि लोग रैली में किसी प्रकार का ज्वलनशील पदार्थ साथ लेकर न आएं. किसी भी संदिग्ध शख्स और वस्तुओं की सूचना पुलिस दें. मोबाइल, पर्स जैसी वस्तुएं भी न लाएं. सूचना के लिए कंट्रोल कक्ष के नंबर 01892 224106, 224905 और 01892 224883 पर संपर्क करें. साथ ही डीसी कार्यालय में भी कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां 01892-228701, 702 और 703 नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है. पीएम मोदी लगभग चालीस मिनट तक धर्मशाला में रहेंगे. शेड्यूल के अनुसार, गुरुवार को 11.45 बजे नरेंद्र मोदी का चॉपर साईं ग्राउंड धर्मशाला में उतरेगा. 12.35 से 1.15 बजे तक प्रधानमंत्री जनता को संबोधित करेंगे. 1.20 बजे पीएम धर्मशाला से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

    सीएम धर्मशाला पहुंचे
    रैली की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार शाम को धर्मशाला पहुंच गए थे. उन्होंने आयोजन स्थल का जायजा लिया और बाद में प्रशासन से बैठक भी की. उनके अलावा, मंत्री सरवीण चौधरी व विपिन परमार, डीजीपी एसआर मरडी और डीसी संदीप कुमार मौजूद रहे.

    शिमला में राज्यपाल को चार्जशीट देंगी कांग्रेस
    कांग्रेस ने भी शिमला में कार्यक्रम रखा है. सरकार के एक साल के कार्यकाल को लेकर कांग्रेस चार्जशीट तैयार की है. कांग्रेस नेतृत्व इसे राज्यपाल को सौंपेगा. चार्जशीट में सरकार के तीस मुद्दों को शामिल किया गया है.

    ये भी पढ़ें : जंगल में प्रेमी जोड़े का VIDEO बनाया, फेसबुक-वॉट्सऐप पर किया वायरल

    बर्थ-डे पर 26 साल के जसप्रीत समेत चार दोस्तों को तोहफे में मिली मौत!

    ग्रेटर नोएडा में चलती कार में लगी आग, हिमाचल का इंजीनियर जिंदा जला, मौत

    सुर्खियां: ‘ट्रिपल तलाक’ से पीएम मोदी के हिमाचल दौरे पर असर और क्रिसमस पर हादसा…

    मंडी बस स्टैंड की पार्किंग में मिला शव, ठंड से मौत की आशंका

    आगे HP, पीछे दिल्ली का नंबर, पुलिस देख गाड़ी छोड़ भागा युवक, चिट्टा-कैश बरामद

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर