• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • पार्टियों में उत्तराधिकारी का चलन गलत, यह बंद होना चाहिए: शांता कुमार

पार्टियों में उत्तराधिकारी का चलन गलत, यह बंद होना चाहिए: शांता कुमार

धर्मशाला में शांता कुमार और भाजपा नेता.

धर्मशाला में शांता कुमार और भाजपा नेता.

भाजपा के सीनियर नेता शांता कुमार ने कहा कि कांग्रेस एक परिवार की गुलामी से मुक्त नहीं हो पा रही है. ऐसे में वह विकास की क्या बात कर सकती है.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार (Shanta Kumar) ने एक बार फिर से धर्मशाला के दूसरी राजधानी मुद्दे पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जब देश की एक राजधानी है तो प्रदेश में दो राजधानियों का क्या औचित्य है. हिमाचल (Himachal Pradesh) में एक राजधानी ही काफी है.

कसौली लिट फेस्ट पर भी बोले
शांता कुमार ने खुशवंत सिंह लिटफेस्ट (Khuswant Singh Lit Fest) की प्रशंसा की और कहा कि मेरा खुशवंत के साथ बेहद लगाव था. उनके साथ मेरा घटों वार्तालाप होता था. उनकी लेखनी में बेहद दम था. कसौली का कार्यक्रम, बड़ा कार्यक्रम था. उनके बेटे राहुल जी को इस कार्यक्रम के लिए बेहद बधाई देता हूं. साथ ही शांता ने कहा कि वह कसौली लिटफेस्ट के विरोध नहीं हैं. संवाद होते रहना चाहिए और इस बार संवाद के बीच विवाद भी हुआ है. जाने-अनजाने में कुछ बातें ऐसी हुईं, जो सही नहीं थीं और ऐसी बातों से बचना चाहिए.

राजनीतिक उत्तराधिकारी नहीं
शांता कुमार ने इस दौरान कहा कि उनकी जागीर बेटे के नाम पर है, लेकिन राजनीतिक (Political) तौर पर कोई उत्तराधिकारी नहीं है. पार्टियों में उत्तराधिकारी का चलन गलत है. इसे बंद किया जाना चाहिए. भाजपा इस मामले में आगे है.

कांग्रेस में एक परिवार की गुलामी
शांता कुमार ने कहा कि कांग्रेस (Congress) एक परिवार की गुलामी से मुक्त नहीं हो पा रही है. ऐसे में वह विकास की क्या बात कर सकती है. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भले ही जातिवाद का नारा दिया जा रहा हो, लेकिन भाजपा ने जातिवाद नहीं बल्कि विकास को आधार बनाकर राजनीति की है. वोटर बुद्धिजीवी हैं और वे प्रदेश हित के लिए वोट डालेंगे. इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती (Satpal Satti), किशन कपूर, विपिन परमार, बिक्रम ठाकुर, राकेश शर्मा और संजय शर्मा उनके साथ मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल:MLA के बेटे की दादागिरी, कारोबारी को धमकाया और मांगा हफ्ता, AUDIO VIRAL

इन्वेस्टर मीट के बाद हिमाचल मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल: सीएम जयराम ठाकुर

‌VIDEO: ढाबे में घटिया खाना-अधिक वसूली के विरोध में पीटा, मंगेतर से भी बदसलूकी

गर्ल्स स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे गवर्नर दत्तात्रेय, छात्राओं ने पूछे सवाल

मंडी: चिट्टे की डील को लेकर उलझे युवा, एक दबोचा, दूसरा फरार

कपिल के शो में बजा ‘नीरू चली घूमदी’, हिमाचली बच्चों ने गोविंदां संग डाली नाटी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज