लाइव टीवी

CAA को लेकर जनता को जागरूक कर रहे भाजपा नेता, UP के मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे धर्मशाला
Dharamsala News in Hindi

Bichitar Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 4, 2020, 7:25 AM IST
CAA को लेकर जनता को जागरूक कर रहे भाजपा नेता, UP के मंत्री श्रीकांत शर्मा पहुंचे धर्मशाला
सरकार 130 करोड़ भारतीयों की सुरक्षा को लेकर इस कानून को लेकर आई है.

श्रीकांत शर्मा (Srikant Sharma) ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने शरणार्थियों के साथ हो रहे अन्यायों को लेकर इस कानून को तैयार किया है. उन्होंने कहा कि नकली गांधी वादी लोग इस कानून के नाम पर देश के मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के लोगों को बहकाने का काम कर रहे हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. केंद्र की भाजपा सरकार (BJP Government) ने हाल ही में नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship amendment bill) पर देशभर में हुए हो हल्ले पर कड़ा संज्ञान लिया है और इस बिल की खासियतों से देशभर को जागरूक (Spreading awareness) करने के लिए अपने चुने हुए सिपाहियों को मैदान में उतार दिया है. इसमें हिमाचल के मुख्यमंत्री समेत भाजपा के दूसरे कद्दावर नेता जहां देश के अन्य राज्यों में जाकर लोगों को जागरूक करेंगे, ठीक वैसे ही दूसरे राज्यों के कद्दावर नेता और मंत्री हिमाचल की जनता को भी जागरूक करने पहुंच चुके हैं. धर्मशाला में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Srikant Sharma) ने आकर मोर्चा संभाला है.

धर्मशाला पहुंचे कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वो शरणार्थियों को नागरिकता दिला रहे हैं अगर उनमें हिम्मत है तो वो घुसपैठियों को नागरिकता देकर दिखाएं. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल के जरिये केंद्र सरकार पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में शरणार्थियों के साथ हो रहे अन्यायों को रोकने के लिए उन्हें भारत की नागरिकता देने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र में ये मुद्दा पहले से ही शामिल था ताकि मुस्लिम देशों में रह रहे भारतीयों को भारत की नागरिकता प्रदान की जा सके.

'लोगों को गुमराह कर रही है कांग्रेस'

उन्होंने कहा कि सरकार 130 करोड़ भारतीयों की सुरक्षा को लेकर इस कानून को लेकर आई है, लेकिन कांग्रेस अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए इस कानून के जरिये लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने शरणार्थियों के साथ हो रहे अन्यायों को लेकर इस कानून को तैयार किया है. उन्होंने कहा कि नकली गांधी वादी लोग इस कानून के नाम पर देश के मुस्लिम समुदाय के लोगों को बहकाने का काम कर रहे हैं. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय

अध्यक्षा सोनिया गांधी इस कानून को लेकर इस बार भी मीडिया के सामने नहीं आई हैं और विरोध करना कांग्रेस की मानसिकता को दर्शा रहा है. उन्होंने कहा कि 2011 की जनगणना के दौरान 33 प्रतिशत घुसपैठिए देश में रह रहे थे जबकि इस समय 3.7 प्रतिशत घुसपैठियों को देश से खदेड़ने का काम केंद्र सरकार करने वाली है.

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि इस कानून से घुसपैठियों की तरह देश में रह रहे कट्टर पथियों को देश से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.


CAA से किसी की नागरिकता नहीं जाएगीमंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी और इस बिल के पारित होने से घुसपैठियों की तरह देश में रह रहे कट्टर पथियों को देश से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने शरणार्थियों का दर्द समझा है और कांग्रेस शांत प्रदेशों में धर्म की आड़ लेकर लोगों को बहकाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने इस कानून को लागू करने की हिम्मत दिखाई है और अपने चुनावी घोषणा पत्र की मांग को पूरा करने का काम किया है. उन्होंने प्रदेश के लोगों से आह्वान किया है कि नकली गांधी विचारधारा के लोगों से दूर रहें और किसी के बहकावे में न आएं.

ये भी पढ़ें - पांवटा साहिब : कवि दरबार में कवियों ने किया गुरु की महिमा का गुणगान

ये भी पढ़ें - विंटर कार्निवाल : मॉल रोड पर देखने को मिली कुल्लवी नृत्य की झलक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धर्मशाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 4, 2020, 7:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर