Nagar Nigam Chunav: BJP ने नगर निगम धर्मशाला के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची, यहां देखें पूरी लिस्‍ट

शहरी निकायों के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा में जोरदार टक्‍कर है. 
 (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

शहरी निकायों के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा में जोरदार टक्‍कर है. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

भाजपा (BJP) ने नगर निगम धर्मशाला (Municipal Corporation Dharamshala) के 17 वार्डों के प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 2:14 PM IST
  • Share this:
धर्मशाला. इस समय हिमाचल प्रदेश में शहरी निकायों के चुनावों को लेकर भाजपा (BJP) और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम धर्मशाला (Municipal Corporation Dharamshala) के 17 वार्डों के प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी कर दी है. यही नहीं, रविवार को अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करने वाली कांग्रेस को अभी तीन वार्डों में उम्‍मीदवार की तलाश है.

बता दें कि नगर निगम धर्मशाला के निकाय चुनावों के लिए 7 अप्रैल को मतदान होना है. जबकि आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस चुनाव के लिए कांग्रेस ने रविवार को अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी थी, लेकिन वह तीन वार्ड (1, 12 और 14 ) में कोई प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है. साफ है कि भाजपा ने प्रत्याशी घोषित करने के मामले में कांग्रेस से बाजी मार ली है. हालांकि भाजपा की जारी सूची में 21 मार्च 2021 की ही तारीख दर्ज है, लेकिन इसे आज यानी सोमवार को सार्वजनिक किया गया है.

Dharamshala, BJP, नगर निगम धर्मशाला, भाजपा
नगर निगम धर्मशाला के लिए ये हैं भाजपा के 17 उम्‍मीदवार


इसके अलावा भाजपा ने पालमपुर के 15, सोलन के 17 और मंडी नगर निगम में 17 उम्‍मीदवारों का भी ऐलान कर दिया है. भाजपा ने इन चारों नगर निगम के लिए 64 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.
बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पहल बार निकाय चुनाव पार्टी के सिंबल पर हो रहे हैं. जबकि 7 अप्रैल को मतदान सुबह 8 बजे से शाम चार बजे तक होगा. उसके बाद मतगणना की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज