हिमाचल उपचुनाव: धर्मशाला से BJP के नैहरिया जीते, तीसरे स्थान पर रही कांग्रेस

विशाल नेहरिया धर्मशाला से जीत गए हैं.
विशाल नेहरिया धर्मशाला से जीत गए हैं.

By Election in Himachal: धर्मशाला सीट में कुल नौ राउंड की काउंटिंग हुई है. इसमें भाजपा के विशाल नैहरिया को 23,498 वोट मिले हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला (Dharamshala Seat) सीट पर उपचुनाव (‌By Election) के चुनावी नतीजे आ गए हैं. धर्मशाला सीट पर दोबारा भाजपा ने कब्जा कर लिया है. भाजपा के विशाल नैहरिया (BJP Vishal Nehria) ने जीत दर्ज की है. उन्होंने 6758 मतों से जीत दर्ज की है. धर्मशाला में चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि कांग्रेस (Congress) का प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण तीसरे स्थान पर रहे हैं. दूसरे स्थान पर भाजपा से बागी राकेश चौधरी को दसूरा स्थान मिला है.

इतने वोट मिले
धर्मशाला सीट में कुल नौ राउंड की काउंटिंग हुई है. इसमें भाजपा के विशाल नैहरिया को 23,498 वोट मिले हैं. दूसरे नंबर पर रहे भाजपा के बागी राकेश चौधरी को 16,740 वोट और कांग्रेस विजय इंद्र कर्ण को 8212 वोट पड़े हैं. इस तरह से धर्मशाला से भाजपा प्रत्याशी 6758 विजयी रहे हैं.

विशाल नेहरियां सीएम जयराम ठाकुर के साथ.
विशाल नेहरियां सीएम जयराम ठाकुर के साथ.

सभी राउंड में भाजपा आगे रही


धर्मशाला डिग्री क़ॉलेज में हुई काउंटिंग कुल 9 राउंड तक मतगणना चली. इस दौरान सभी राउंड में भाजपा के विशाल नैहरिया आगे रहे. 32 साल के नैहरिया को भाजपा ने पहली बार मैदान में उतारा था. वहीं, कांग्रेस ने भी युवा विजय इंद्र को टिकट दिया था, लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहे हैं. इससे पहले भी इस सीट पर भाजपा का ही कब्जा था. भाजपा के किशन कपूर यहां से विधायक थे. वह फिलहाल, कांगड़ा से भाजपा सांसद चुने गए हैं और इसी कारण यह सीट खाली हुई थी.

ये भी पढ़ें: सरकारी अस्पताल में स्कूली छात्रा की संदिग्ध मौत, तनाव के बाद पुलिस तैनात

CM के प्रधान सचिव कुंडू अनुराग ठाकुर मिले, इन्वेस्टर मीट के लिए मांगा सहयोग

हिमाचल: कुल्लू में 300 मीटर नीचे जा गिरी स्कॉर्पियो, पांच युवकों की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज