Black Fungus: हिमाचल में ब्लैक फंगस से 2 और महिला मरीजों की मौत

इंजेक्शन सप्लाई की कोशिश में सरकार लगातार लगी हुई है

Black Fungus in Himachal: हिमाचल प्रदेश में अब तक ब्लैक फंगस से चार लोगों की मौत हुई है. सूबे में लगातार ब्लैक फंगस के मामले सामने आ रहे हैं.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश में ब्लैक फंगस (Black Fungus) से दो और महिला मरीजों की मौत हुई है. कांगड़ा के टांडा अस्पताल में दो मरीजों ने दम तोड़ा है. इससे पहले, दो मरीज आईजीएमसी शिमला (IGMC Shimla) में भी दम तोड़ चुके हैं.

कांगड़ा में ब्लैक फंगस के कुल छह मामले सामने आ चुके हैं. इसमें दो मरीजों की मौत हो गई है. चार का टांडा मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में उपचार चल रहा है. सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि चारों मरीजों की सर्जरी की जा चुकी है और इस समय उन्हें दवाइयां दी जा रही हैं.

दो मौतें आईजीएमसी में हुई थी

28 मई 2021 को आईजीएमसी शिमला में इलाज के दौरान हमीरपुर और सोलन के कसौली क्षेत्र के मरीज की मौत हुई थी. दोनों मरीजों को डाइबिटीज कीटोसिडोसिस और ब्लैक फ़ंगस ब्रेन तक पहुँच गया था. 39 साल का हमीरपुर का मरीज 27 मई को ही शिमला रेफर किया गया था. वहीं, सोलन के कसौली का रहने वाला मरीज (49 साल) 22 मई को शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती हुआ था.बाद में दोनों की मौत हो गई थी.

अब तक 11 मामले आए हैं.

हिमाचल प्रदेश में ब्लैक फंगस के कुल 11 मामले अब तक सामने आए हैं. जिनमें 5 आईजीएमसी शिमला और छह टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा में रिपोर्ट हुए थे. इन 11 मरीजों में से 4 की मौत हो गई चुकी है. बाकी मरीज उपचाराधीन हैं. दोनों अस्पतालों में दो-दो मौतें हुई हैं.