इन्वेस्टर मीट: जब पहाड़ी में बोली यामी गौतम-‘ए हिमाचल वास्ते, ते सारे लोकां वास्ते, एतिहासिक दिन हा…’
Dharamsala News in Hindi

इन्वेस्टर मीट: जब पहाड़ी में बोली यामी गौतम-‘ए हिमाचल वास्ते, ते सारे लोकां वास्ते, एतिहासिक दिन हा…’
धर्मशाला में इन्वेस्टर्स मीट के दौरान यामी गौतम.

Dharamshala Investor Meet: सेशन के दौरान यामी गौतम (Yami Gautam) ने जैविक खेती की संभावनाओं पर अपना वक्तव्य दिया. उन्होंने कहा कि उन्होंने मंडी (Mandi) के न्योरी में तीन साल पहले जमीन खरीदी है, जहां पर वह जैविक खेती करेंगी.

  • Share this:
धर्मशाला. हिमाचल की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (Global investor Meet) की ब्रैंड इन्वेस्टर और बॉलीवुड अदाकारा यामी गौतम (Yami Gautam) ने मीट के दौरान लोगों का ध्यान खींचा. जहां यामी ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narender Modi) का टोपी और शॉल पहनाकर स्वागत किया. वहीं इंटरेक्शन सेंशन में भाषण (Speech) भी दिया. इस दौरान यामी ने पहाड़ी भाषा (Pahari langauge) में भाषण दिया और लोगों का अपनी ध्यान खींचा. उनके इस अंदाज पर ठहाके (Laughing) भी लगे.

दरअसल, मूल रूप से हिमाचल के बिलासपुर (Bilaspur) की यामी गौतम को सरकार ने मीट के लिए ब्रैंड एंबेस्डर बनाया गया है. अपने भाषणा के दौरान यामी ने पहाड़ी में कहा-“मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दी अभारी हां, जिन्हां मिंजो इतने बड़ा मंच दित्ता… ए हिमाचल वास्ते, ते सारे लोकां वास्ते, एतिहासिक दिन हा...”

पंडाल में बैठे लोगों हुए हैरान
यामी को पहाड़ी में भाषण देते देख पंडाल में बैठे सभी हैरान हो गए और पहाड़ी भाषा सुनकर खूब ठहाके लगे. इस दौरान पंडाल से जब किसी ने यामी को पहाड़ी की हिंदी से मिक्सिंग की बात कही तो उन्होंने भी माना और कहा कि पहाड़ी में कुछ मिक्सिंग हो गई है.



धर्मशाला में पीएम मोदी का स्वागत करती यामी गौतम.
धर्मशाला में पीएम मोदी का स्वागत करती यामी गौतम.




जैविक खेती पर यह बोली यामी
सेशन के दौरान यामी गौतम ने जैविक खेती की संभावनाओं पर अपना वक्तव्य दिया. उन्होंने कहा कि उन्होंने मंडी (Mandi) के न्योरी में तीन साल पहले जमीन खरीदी है, जहां पर वह जैविक खेती करेंगी. सरकार की पर्यटन और जैवित खेती की दिशा में पहल की तारीफ की. कहा-इससे हिमाचल में पर्यटक को बढ़ावा मिलेगा. बता दें कि यामी गौतम ने मंडी के गोहर के न्योरी गांव में अक्तूबर 2016 में लगभग 25 बीघा जमीन खरीदी है.

धर्मशाला इन्वेसटर्स मीट के दौरान यामी गौतम.
धर्मशाला इन्वेसटर्स मीट के दौरान यामी गौतम.


एयरपोर्ट पर भी पहाड़ी में बोली थी यामी
बता दें कि 6 नवंबर को जब यामी कांगड़ा पहुंची थी तो यहां पर एयरपोर्ट में मीडिया से उन्होंने पहाड़ी में बातचीत की थी. इसके अलावा, कुछ दिन पहले ‘बिग बॉस’ (Big Boss) में जब उन्होंने खुद को खुद को नॉन-हिमाचल बताया था तो सोशल मीडिया पर सवाल उठे थे. इस पर यामी ने हिंदी और पहाड़ी में एक ट्वीट किया था.

ये भी पढ़ें: VIDEO: युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, 3 आरोपी गिरफ्तार

मां ज्वाला, फौजी और कांगड़ा पेंटिंग का जिक्रकर PM मोदी बोले-मैं भी हिमाचली हूं

घर का इकलौता चिराग बुझा, कश्मीर में मुठभेड़ में हिमाचली जवान राहुल शहीद

मां और बेटे के मिलन का प्रतीक सिरमौर के श्री रेणुका जी मेले का आगाज

शिमला: चिट्टे के साथ पकड़ी 23 साल की ‌BCA की छात्रा का साथी भी गिरफ्तार

20 दिन बाद मिली लापता महिला, बोली-6 साल छोटे प्रेमी के साथ ही रहूंगी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading