Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव में टिकट ना मिलने से नाराज चल रहे BJP उपाध्यक्ष कृपाल परमार का इस्तीफा

हिमाचल उपचुनाव में टिकट ना मिलने से नाराज चल रहे BJP उपाध्यक्ष कृपाल परमार का इस्तीफा

हिमाचल भाजपा के उपाध्यक्ष कृपाल सिंह परमार का इस्तीफा.

हिमाचल भाजपा के उपाध्यक्ष कृपाल सिंह परमार का इस्तीफा.

Himachal BJP Vice President Kripal Parmar Resign: सीएम जयराम ठाकुर के मनाने पर कृपाल परमार चुनाव ना लड़ने के लिए मान तो गए थे. लेकिन पार्टी से नाराज चल रहे थे. हालांकि, यहां से भाजपा चुनाव नहीं जीत पाई थी.कृपाल परमार 2000 से 2006 से भाजपा सांसद रह चुके हैं और मौजूदा समय में भाजपा उपाध्यक्ष थे.

अधिक पढ़ें ...

शिमला/धर्मशाला हिमाचल प्रदेश उपचुनाव (Himachal By-Elections) में हार के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (Himachal Bjp) में सब कुछ ठीक नहीं है. फतेह पुर से टिकट ना मिलने से नाराज भाजपा के उपाध्यक्ष कृपाल सिंह परमार ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. सोशल मीडिया पर परमार ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है.

बता दें कि फतेहपुर से कृपाल परमार (Kripal Singh Parmar)  उपचुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें यहां से टिकट नहीं दिया था. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के मनाने पर कृपाल परमार चुनाव ना लड़ने के लिए मान तो गए थे. लेकिन पार्टी से नाराज चल रहे थे.  भाजपा कार्यसमिति की बैठक शिमला में मंगलवार को होनी थी. ऐसे में भाजपा को बड़ा झटका लगा है.  दो दिन पहले ही परमार ने फेसबुक पर अपना दर्द बयां करते हुए लिखा था, “मेरी आवाज किसी शोर में गर डूब गई, मेरी खामोशी बहुत दूर तक सुनाई देगी.”

कृपाल को मनाया तो लेकिन वह नाखुश थे

दरअसल, चुनाव की शुरुआत में कृपाल टिकट के दावेदार थे, लेकिन भाजपा ने बलदेव ठाकुर को टिकट दिया. बलदेव ने 2017 का चुनाव आजाद लड़ा था और इसी वजह से कृपाल परमार चुनाव हार गए थे. कृपाल परमार को सीएम जयराम ठाकुर ने मना तो लिया है, लेकिन वह नाखुश थे. इससे पहले, सात अक्टूर को टिकट कटने के बाद उन्होंने फेसबुक पर लिखा,“ मुझे जिंदगी का इतना तुजुर्बा तो नहीं, पर सुना है सादगी और ईमारदार में अपने ही लोग जीने नहीं देते.” कृपाल परमार 2000 से 2006 से भाजपा सांसद रह चुके हैं और मौजूदा समय में भाजपा उपाध्यक्ष थे.

चुनाव की शुरुआत में कृपाल टिकट के दावेदार थे, लेकिन भाजपा ने बलदेव ठाकुर को टिकट दिया था.

इस्तीफे में क्या लिखा

उन्होंने अपने इस्तीफे में भाजपा अध्यक्ष को लिखा कि मैं कृपाल परमार प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश अपने पद से त्यागपत्र भेज रहा हूं. कृपया आप इसे स्वीकार करें. त्यागपत्र देने के कारणों का विवरण मैं अलग पत्र द्वारा भेज रहा हूं.

Tags: BJP Allies, Himachal election, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर