Home /News /himachal-pradesh /

Fatehpur by polls result: फतेहपुर उपचुनाव भी हारी BJP, कांग्रेस के भवानी सिंह जीते

Fatehpur by polls result: फतेहपुर उपचुनाव भी हारी BJP, कांग्रेस के भवानी सिंह जीते

कांगड़ा के फतेहपुर से भवानी सिंह जीत गए हैं.

कांगड़ा के फतेहपुर से भवानी सिंह जीत गए हैं.

Fatehpur by elections Results: कांग्रेस के लिए यह सीट गढ़ मानी जाती रही है. लगातार तीसरी बार कांग्रेस ने यहां से जीत हासिल की है. इससे पहले 2012 और 2017 में कांग्रेस ने इस सीट पर कब्जा जमाया था.

धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले में भी भाजपा (Bjp) की हार हुई है. यहां से कांग्रेस के भवानी सिंह 5 हज़ार 897 मतों से विजय हुए हैं. फ़तेहपुर की सीट एक बार फिर कांग्रेस के हाथ में गई है. इससे पहले, भवानी सिंह (‌Bhawani Singh) के पिता सुजान सिंह यहां से विधायक थे. भाजपा के बलदेव ठाकुर को यहां से हार का सामना करना पड़ा है.

फतेहपुर सीट से कांग्रेस उमीदवार भवानी सिंह पठानिया 5789 वोटों से चुनाव जीत गए हैं. 24 चरणों की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी बलदेव ठाकुर को 18,660, भवानी सिंह पठानिया को 24449 और  जनक्रांति पार्टी के पंकज दर्शी 375, अशोक सोमल(निर्दलीय) को 295 और निर्दलीय प्रत्याशी डॉ. राजन सुशांत को 12927 वोट मिले. यहां से उपचुनाव में 389 ने नोटा दबाया. यहां पर त्रिकोणीय मुकाबला था. लेकिन कांग्रेस ने यहां से जीत की हैट्रिक लगाई है.

सीएम ने दी प्रतिक्रिया

हिमाचल प्रदेश में भाजपा की करारी शिकस्त पर सीएम जयराम ठाकुर ने प्रतिक्रिया दी है. सीएम की तरफ से पहला बयान आया है और उन्होंने उपचुनाव में 4-0 से हार मानी है. सीएम ने शिमला में मीडिया से बातचीत में कहा कि हम जनादेश को स्वीकार करते हैं और जो कमियां रहीं, उन्हें 2022 से पहले दूर करने प्रयास करने होंगे. पार्टी में ही कुछ लोगों ने भीतर रहकर भी पार्टी का काम नहीं किया है, उनकी सूची बनाकर पार्टी हाईकमान को भेजेंगे. साथ ही सीएम ने कहा कि जो पार्टी से बाहर किये हैं, उन्हें पार्टी वापस नहीं लेगी.

Tags: Himachal election, Himachal Politics, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर