Article 370: जश्न में नहीं लिया किराया, मुफ्त करवाई यात्रा, लड्डू भी खिलाए

निजी बस ऑपरेटर यूनियन कांगड़ा के प्रधान हैप्पी अवस्थी का कहना है कि अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला ऐतिहासिक है. अब सूबे के निजी बस ऑपरेटर वहां आसानी से टूर लेकर जा सकते हैं.

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 6, 2019, 11:26 AM IST
Article 370: जश्न में नहीं लिया किराया, मुफ्त करवाई यात्रा, लड्डू भी खिलाए
केंद्र सरकार के फैसले का अलग तरह से जश्म मनाया गया.
News18 Himachal Pradesh
Updated: August 6, 2019, 11:26 AM IST
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को हटाने का जश्न पूरे देश में मनाया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश में इस पर जगह-जगह खुशी मनाई गई, लेकिन कांगड़ा के एक निजी बस ऑपरेटर ने इस फैसले पर कुछ अलग ही तरीके से खुशी व्यक्त की. उन्होंने खुशी में धर्मशाला से कांगड़ा तक यात्रियों को निशुल्क गंतव्य तक पहुंचाया. साथ ही सवारियों को लड्डू बांटे.

ये बोले संचालक
दैनिक जागरण की खबर के अनुसार, बस मालिक जितेंद्र्र सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से उन्हें खुशी है. बकौल जितेंद्र, जम्मू-कश्मीर में टूर लेकर जाने वाले बस ऑपरेटरों को पुलिस तंग करती थी. हिमाचल का परमिट दिखाने के बाद कभी-कभी वहां की पुलिस अक्सर यही कहती थी कि यह परमिट और कागज तो भारत के हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर का परमिट कहां है. इसके बाद पुलिसकर्मी जुर्माना लगाते थे.

टैक्स नहीं भरना पड़ेगा

अब जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने से हिमाचल प्रदेश सहित अन्य राज्यों के निजी बस ऑपरेटरों को टूर लेकर आने-जाने में सुविधा होगी. पहले की तरह अधिक टैक्स भी नहीं भरना होगा.

निजी बस ऑपरेटर यूनियन कांगड़ा के प्रधान हैप्पी अवस्थी का कहना है कि अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला ऐतिहासिक है. अब सूबे के निजी बस ऑपरेटर वहां आसानी से टूर लेकर जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का फैसला स्वागत योग्य है. गौरतलब है कि सोमवार को सरकार के फैसले के बाद देशभर से इसे सर्मथन मिला है. लोगों ने खुशी में जश्न मनाया है और पटाखे फोड़े हैं.

ये भी पढ़ें: धारा-370:हिमाचल कांग्रेस चुप,MLA विक्रमादित्य ने किया स्वागत
Loading...

जानिए, इस कारण से लटके शिमला स्मार्ट सिटी के बड़े प्रोजेक्ट

मंडी में चरस तस्करी के आरोप में महिला समेत दो गिरफ्तार

धारा-370:हिमाचल में अलर्ट,कश्मीरियों को सुरक्षा देने के आदेश

धारा 370: ‘घर नहीं जा पाएंगे, ईद के समय में फैसला सही नहीं’

हिमाचल में झमाझम बारिश, 5 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट
First published: August 6, 2019, 10:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...